Trending Now




बीकानेर,प्राचार्य पदोन्नति पदस्थपन हेतु रिक्त पदों की सूची मंगलवार तक पोर्टल पर जारी नही होने से नवचयनितो के स्थान चयन करने में हो रही परेशानी को लेकर शिक्षक संघ राष्ट्रीय के शिष्टमंडल ने अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य के नेतृत्व में शिक्षामंत्री डॉ बी ड़ी कल्ला से बीकानेर में संक्षिप्त मुलाकात कर स्थान चयन हेतु पर्याप्त समय हेतु निर्धारित कैलेण्डर में शिथिलता देकर समस्या का समाधान करने का आग्रह किया वही थर्ड ग्रेड अध्यापकों के स्थानन्तरण करने,शाला दर्पण अनुभाग निदेशालय स्तर पर पुनः प्रारम्भ करवाने,पदोन्नति पदस्थापन समय मे सभी रिक्त पदों को प्रदर्शित करवाने,नवक्रमोन्नत व महात्मा गांधी विद्यालयों में पदों का आवंटन करवाने,शासन स्तर पर शिक्षकों की बकाया समश्याओ व मांग पत्र पर संगठन से सवांद कर निस्तारण करवाने आदि का ज्ञापन दिया गया।
जिलामंत्री नरेंद्र कुमार ने बताया कि शिक्षामंत्री को संगठन शिष्टमंडल ने ज्ञापन में अवगत करवाया क़ि प्राचार्य 2021-22 डीपीसी काउंसलिंग के लिए रिक्त पदों की सूची 21-10-22 को जारी होनी थी। 27-10-22 की मध्य रात्रि तक आनलाईन स्थान चयन कर लोक करना था लेकिन रिक्त पद सूची मंगलवार तक पोर्टल पर प्रदर्शित नही हुये। जिस पर शिक्षा मंत्री ने सेदान्तिक सहमति जताई तथा इस पर निर्देश जारी करने हेतु आस्वस्त किया वही शाला दर्पण अनुभाग निदेशालय स्तर पर पुनः प्रारम्भ करवाने के विषय को संज्ञान में लाने पर दिखवाकर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही ।
शिक्षामंत्री ने तृतीय ग्रेड अध्यापकों के स्थान्तरण करने के विषय पर नीति के प्रक्रियाधीन होने की जानकारी देते हुये जल्द ही निर्णय होने की बात कही।
अतिरिक्त महामंत्री आचार्य ने बताया कि शिक्षामंत्री ने पदोन्नति पदस्थापन समय मे सभी रिक्त पदों को प्रदर्शित करवाने हेतु जिलों के रिक्त पदों की स्थिति व पदोन्नत प्रचार्य की संख्या आधार आकलन कर निर्णय लेने की बात कही।
नवक्रमोन्नत व महात्मा गांधी विद्यालयों में पदों का आवंटन करवाने को प्रक्रियाधीन बताया। वही शासन स्तर पर संगठन से संवाद कर शिक्षक समश्याओ के निस्तारन हेतु जल्द ही आमंत्रित करने हेतु कहा।
शिक्षामंत्री ने तृतीय ग्रेड अध्यापकों के स्थान्तरण करने के विषय पर नीति के प्रक्रियाधीन होने की जानकारी देते हुये जल्द ही निर्णय होने की बात कही।

Author