Trending Now




बीकानेर,बीकानेर के ढोलक वादक प्रेम की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है। प्रेम का देर रात देशनोक-नोखा के बीच एक्सिडेंट हो गया था। बताया जा रहा है कि मृतक प्रेम राणा लोक कलाकार था और एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने देशनोक से नागौर बाइक पर ही जा रहा था। रास्ते में ये हादसा हो गया। उसका शव पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में है, जहां पोस्टमार्टम किया जा रहा है।
देशनोक से नोखा के बीच रास्ते में कार ने ऐसी टक्कर मारी कि शरीर से पैर कटकर अलग हो गया। कटा हुआ पैर एक थैली में लेकर लोग घायल के साथ पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर पहुंचे। जहां प्रेम राणा को तुरंत आईसीयू में लिया गया। उसका ऑपरेशन भी हुआ लेकिन खून इतना बह चुका था कि हालत बिगड़ती चली गई। सुबह तक उसे वेंटीलेटर पर लिया गया, लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया।

दरअसल, देशनोक का प्रेम राणा लोक कलाकार था। वो बीकानेर, जोधपुर सहित अनेक क्षेत्रों में लोक कार्यक्रमों में ढोलक बजाता था। कई प्रमुख कलाकार अपने क ार्यक्रम में ढोलक के लिए प्रेम को ही आमंत्रित करते थे। ऐसे ही एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वो देशनोक से नागौर जा रहा था। रास्ते में प्रेम को सामने से आ रही एक कार ने टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि प्रेम का पैर मौके पर ही कटकर अलग हो गया। राहगीरों की मदद से उसे पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर पहुंचाया गया। उसका कटा हुआ पैर एक थैली में डालकर ट्रोमा सेंटर पहुंचाया गया। डॉक्टर्स ने उसे तुरंत आईसीयू में भर्ती किया है, जहां उसने दम तोड़ दिया।

इस हादसे की जानकारी मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में लोक कलाकार पीबीएम अस्पताल पहुंच गए। पहले तो उसका शव लेने से ही इनकार कर दिया। लोक कलाक ारों ने प्रेम राणा के परिजनों को मुआवजा दिलवाने और टक्कर मारने वाले कार चालक को गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस के समझाने के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हो गए।

प्रेम का विवाह महज तीन साल पहले हुआ था। उसके एक बेटी भी है। पत्नी और बेटी को छोड़कर वो दीपावली के दिन नागौर के लिए रवाना हुआ था। रास्ते इस हादसे की सूचना परिवार के लोगों को देर रात मिली। तब सभी पीबीएम अस्पताल पहुंचे।

Author