Trending Now




बीकानेर,राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में एंट्री से पहले दिवाली के बाद बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, उदयपुर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, कोटा, पाली, सवाई माधोपुर, सीकर, आबू और श्रीगंगानगर जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजनीतिक नियुक्तियों की खुशखबरी मिल सकती है.हालांकि पहले माना जा रहा था कि ये नियुक्तियां दिवाली से पहले होगी लेकिन अब दिवाली के बाद नियुक्तियां होना तय माना जा रहा है. इस समय राजस्थान के 14 यूआईटी के साथ साथ अजमेर विकास प्राधिकरण और जोधपुर विकास प्राधिकरण में नियुक्तियों का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को इंतजार है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 6 दिसंबर को राजस्थान के झालावाड़ जिले में प्रवेश करेगी और प्रदेश में 17 दिन यात्रा करने के बाद 23 दिसंबर को अलवर से राजस्थान की सीमा को पार करेगी. राजस्थान के 6 जिलों झालावाड़, कोटा, दौसा, बूंदी, टोंक और अलवर जिलों से गुजरेगी. भारत जोड़ो यात्रा से पहले राजस्थान प्रदेश कांग्रेस भी प्रदेशभर में यात्रा निकालेगी. ऐसे में राजनीतिक नियुक्तियां कर कार्यकर्तओं में जोश भरने की तैयारी है सितंबर महीने में राजस्थान में सियासी संकट के बाद सरकार ने राजनीतिक नियुक्तियों में तेजी लाई है. पिछले एक महीने में राजस्थान में करीब 100 से ज्यादा राजनीतिक नियुक्तियां हुई है. बीस सूत्री कार्यक्रम समेत कई कमेटियों का गठन भी किया गया है. ऐसे में अब जोधपुर और अजमेर के विकास प्राधिकरण के साथ साथ उदयपुर, बीकानेर, बाड़मेर और जैसलमेर समेत 13 जिलों में राजनीतिक नियुक्तियों के काउंटडाउन भी शुरु हो गया है.

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा

राजस्थान में 6 जिलों से भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी. झालावाड़ में 6 दिसंबर को यात्रा की एंट्री होगी. राजस्थान कांग्रेस प्रदेश में इसे भव्य बनाने की तैयारी में जुटी. इस यात्रा की प्रदेश में एंट्री से पहले प्रदेश कांग्रेस की ओर से राज्य की सभी विधानसभाओं में छोटी छोटी यात्राएं निकाली जाएगी. झालावाड़ में एंट्री के बाद कोटा, बूंदी, दौसा, टोंक और अलवर जिलों से होते हुए भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी.राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के साथ साथ कांग्रेस संगठन के स्तर पर तैयारियां चल रही है. कांग्रेसी नेताओं का मानना है कि सूबे में चल रही गुटबाजी के बीच भारत जोड़ो यात्रा के जरिए राहुल गांधी राजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने का काम करेंगे.

Author