Trending Now




बीकानेर, शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने रविवार को पूगल रोड से बजरंग धोरा धाम सड़क निर्माण कार्य और मंदिर के आसपास सौंदर्यकरण कार्य का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि बजरंग धोरा धाम जन-जन की आस्था का केंद्र है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके मद्देनजर यह कार्य करवाया जा रहा है। इससे शहर की इस मुख्य सड़क पर आवागामन करने वालों को भी सुविधा होगी। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को यहां हाईमास्ट लाइट लगवाने के निर्देश भी दिए और कहा कि बजरंग धोरा धाम के विकास में आगे भी किसी प्रकार कमी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनहितैषी और गरीबों के प्रति संवेदनशील है। सरकार किसानों, पशुपालकों और उद्यमियों के लिए अनुदान वाली योजनाएं संचालित कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की 750 अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्री-प्राइमरी शिक्षा प्रारंभ की जा रही है। इसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में 30 लाख लोगों ने भागीदारी निभाई। तीन पीढ़ियों के लोग इस दौरान साथ खेले। इसने सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ाया। इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत बीकानेर नगर निगम के प्रदेश में पहले स्थान पर रहने पर शुभकामनाएं दी तथा इस स्तर को बनाए रखने का आह्वान किया।
नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा ने बताया कि पूगल रोड से मंदिर तक आने वाली सड़क की चौड़ाई दोनों ओर डेढ़ मीटर बढ़ाने तथा डिवाइडर बनाने के साथ, मंदिर के आसपास सौंदर्यकरण का कार्य करवाया जाएगा। इस पर नगर विकास न्यास की ओर से 46 लाख तथा विधायक निधि से 5 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे।
कार्यक्रम का संचालन महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डॉ. बिट्ठल बिस्सा ने किया। मंदिर के पुजारी मनमोहन दाधीच ने आभार जताया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरदा, अधिशाषी अभियंता राजीव गुप्ता, गिरिराज बिस्सा, महादेव पुरोहित, आशीष दाधीच, गोपाल आचार्य, भंवर कूकणा, सुरेंद्र डोटासरा, बृजमोहन दाधीच सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Author