Trending Now




बीकानेर,जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि इन्वेस्ट बीकानेर के तहत प्रारंभ होने से बकाया रहे निवेश प्रस्तावों में संबंधित विभाग त्वरित आवश्यक कार्यवाही करें, साथ ही ऐसे प्रकरण जो राज्य स्तर पर बकाया है उनमें फॉलो अप कर निवेशक को सहायता प्रदान की जाए।

जिला कलक्टर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में इस संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इन्वेस्ट बीकानेर के 127 एम ओ यू में से 26 निवेश प्रस्ताव ऐसे हैं जिनमें अभी कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है। इनमें से 7 निवेशकों द्वारा विभागीय सहायता की मांग की गई थी।

जिला कलक्टर ने कहा कि जिला स्तर पर बकाया निवेश प्रस्ताव में आवश्यक कार्यवाही की जाए और आवश्यकता होने पर अन्य विभाग के साथ समन्वय भी करें। उन्होंने कहा कि यदि निवेशक को किसी प्रकार की तकनीकी सहायता की आवश्यकता हो तो संबंधित विभाग सहयोग करें। उन्होंने कहा बकाया निवेश प्रस्ताव को शीघ्र चालू कवारने में प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा।
बैठक में नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Author