Trending Now




बीकानेर,सोमवार को ग्रामीणों ने कोलायत में सार्वजनिक मुद्दों को लेकर पहले पदयात्रा निकाली और बाद में टेंचरी फांटे में राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। पिछले कई दिनों से लापता बालक के नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने भी कस्बे की समस्याओं को लेकर रोष जताया।बाद में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। खास बात यह रही कि इस विरोध का झंडा विपक्ष ने नहीं बल्कि कांग्रेस नेता भगीरथ सिंह फौजी ने फहराया।

सिपाही का आरोप है कि श्रीकोलायत का एक बच्चा पिछले कई दिनों से लापता है। पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले को गंभीरता से नहीं लिया। अभी तक लापता बच्चे के संबंध में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। उन्होंने शहर के सरकारी कार्यालयों में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ भी आवाज उठाई. आरोप है कि सरकारी दफ्तर में बिना रिश्वत के काम नहीं होता है। कोलायत के शासकीय महाविद्यालय में व्याख्याता की मांग है।
कई दिनों से धरना

ग्रामीण पिछले कई दिनों से यहां धरना दे रहे थे लेकिन प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। ऐसे में गुस्साई भीड़ कोलायत से नेशनल हाईवे पर पहुंच गई. यहां सड़क जाम कर दी गई। पुलिस को बिना सुने ही वाहनों की लंबी कतार लग गई।

शाम को लाठी चार्ज

देर शाम पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। भीड़ को समझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन फिर भी रास्ता साफ नहीं हुआ। अंतत: शाम करीब छह बजे पुलिस ने मौके पर लाठीचार्ज किया। यहां से एक सिपाही समेत तीन से चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। अब आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।
ऊर्जा मंत्री का क्षेत्र

कोलायत ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का निर्वाचन क्षेत्र है। जहां कांग्रेस नेता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. भाटी को कई बार उन मुद्दों के बारे में भी बताया जा चुका है, जिन पर आज विरोध प्रदर्शन हुआ है।

Author