Trending Now




बीकानेर.प्रदेश की तरह अब बीकानेर के पुलिस कर्मचारियों को भी वारंट तामिल समेत अन्य ऑफिस कार्य अथवा ड्यूटी के लिए जिले में किसी भी स्थान पर आवागमन के दौरान टैक्सी किराया दिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। इससे जिले के दो हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों को फायदा होगा।

एसपी ने आदेश में बताया है कि थानों एवं वृत्त कार्यालयों में कार्यरत कार्मिकों के यात्रा भत्ता में राजकीय यात्राओं के दौरान थानों-कार्यालयों से बस स्टैंड तक आने-जाने का टैक्सी किराया प्रशासनिक कारणों से नहीं दिया जा रहा था। जबकि किराया का भुगतान होना चाहिए। अब टैक्सी किराया प्रकरण का पुन: निरीक्षण कर सभी थानाधिकारियों-प्रभारियों को निर्देशित किया है कि थानाधिकारी व प्रभारी से प्रमाणित यात्राओं को राजस्थान यात्रा भत्ता नियमों के नियम 8 (1) परिशिष्ट 11 के अनुसार यात्रा भत्ता दावों का निस्तारण किया जाए।

जवानों में खुशी

यात्रा भत्ता के साथ टैक्सी किराया देने के आदेश जारी होने से जवानों में खुशी है। राजस्थान सेवानिवृत पुलिस कल्याण संस्थान के जिलाध्यक्ष मनोहर सिंह लूणा ने बताया कि सरकार के यात्रा भत्ता नियमों में टैक्सी किराया देने का प्रावधान था। वर्ष 2018 में तत्कालीन एडीशनल एसपी लालचंद कायल ने आदेश जारी कर टैक्सी किराया देने पर रोक लगा दी। जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में पुलिस कर्मचारियों को टैक्सी किराया मिल रहा है। तत्कालीन एएसपी के आदेश से जवानों को चार साल से पुलिस कर्मचारी लगातार किराया देने की मांग कर रहे थे। अब यह मांग पूरी हुई है।

Author