Trending Now




बीकानेर,उड़ान सोसाइटी द्वारा चकगर्बी में विस्थापित परिवारों के बच्चों के लिए स्पोर्ट्स शूज वितरण कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित हुई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश थे। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर के नेतृत्व में प्रशासन द्वारा चकगर्बी में परिवारों को पुनर्वासित करने के लिए किया गया कार्य अनुकरणीय है। इससे इन परिवारों का जीवन बदल जाएगा। उन्होंने उड़ान सोसायटी द्वारा की गई पहल की सराहना की तथा स्थानीय नागरिकों को नशे और अन्य अपराधों से दूर रहने का आह्वान किया।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि चकगर्बी में पुनर्वासित किए गए परिवारों के लिए आधारभूत सुविधाओं में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यहां पक्का सेफ्टी टैंक, अतिरिक्त बाथरूम और शौचालय, पानी की टंकी, ग्रेवल सड़क तथा कम्युनिटी हॉल बनाने जैसे कार्य किए जाएंगे। उन्होंने यहां रह रहे परिवारों से विद्युत कनेक्शन के लिए अप्लाई करने का आह्वान किया तथा कहा कि किसी भी स्थिति में बिजली की चोरी नहीं हो। उन्होंने कहा कि यहां इंदिरा रसोई का काउंटर स्थापित किया जाएगा। साथ ही इन परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) का लाभ भी दिलाया जाएगा।
जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी बच्चों को स्कूल अथवा आंगनबाड़ी भेजा जाए, जिससे कोई भी शिक्षा से वंचित नहीं रहे।
इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक और जिला कलेक्टर ने बेटियों को स्पोर्ट्स शूज प्रदान कर अभियान की शुरुआत की।
कार्यक्रम में नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया, यूआईटी के अधिशासी अभियंता राजीव गुप्ता, तहसीलदार कालूराम परिहार, महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. बिठ्ठल बिस्सा, आदर्श शर्मा, महावीर गोदारा, क्षत्रिय युवक संघ के नवीन सिंह तवर, सुरेंद्र सिंह शेखावत, संजीव भाटी, पवन महनोत, राहुल जादूसंगत, प्रणव भोजक, लक्ष्मण राघव आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम का संचालन किशोर सिंह राजपुरोहित ने किया।

Author