Trending Now




बीकानेर /राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय प्रदेश महामंत्री महेंद्र लखारा ने शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेजकरअक्टूबर माह में विद्यालय समय प्रातः 7:30 से 1:00 बजे तक यथावत रखने की मांग की है।
प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य ने बताया कि शिविरा पंचांग के अनुसार आगामी 01 अक्टूबर से विद्यालय समय परिवर्तित होकर प्रातः 10.00 बजे से अपरान्ह 4.00 तक होना निर्धारित है । वर्तमान में प्रदेश के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए 01 अक्टूबर से समय परिवर्तन उपयुक्त प्रतीत नहीं हो रहा है क्योंकि अभी तक भी गर्मी का प्रकोप कम नहीं हुआ है । ऐसे में अक्टूबर माह तक समय परिवर्तित करना उचित नहीं होगा । प्रदेश के दूरसथ विद्यालयों में इससे निपटने के पर्याप्त इंतजाम भी नहीं हैं । इस समय गर्मी एवं मौसम जनित बीमारियों के प्रकोप के कारण विद्यालय समय प्रातः 10:00 से अपरान्ह 4:00 बजे तक का करने से शिक्षको व विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा ।
आचार्य ने बताया कि संगठन ने शिक्षको व विद्यार्थियों की सुरक्षा एवं परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आगामी 01 अक्टूबर 2022 से होने वाले विद्यालय समय परिवर्तन करने के पूर्व आदेश को स्थगित करने के निर्देश प्रदान कर अक्टूबर माह में विद्यालय समय पूर्ववत ही प्रातः 7:30 से 1:00 बजे तक रखे जाने के आदेश पारित करवाकर शिक्षकों व विद्यार्थियों को राहत प्रदान करने की मांग की गई

Author