Trending Now




बीकानेर.नवरात्र पर्व शुरू होने के साथ ही बाजार में त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा। कोरोना काल के बाद इस बार व्यापारियों को बाजार में पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक बिक्री की उम्मीद है। यही कारण है की बाजार में स्थित दुकानों-शोरूमों में अभी से रंग-रोगन, नए फर्नीचर, मरम्म्त का काम शुरू हो चूका है। कई व्यापारियों ने त्योहारी व शादियों के सीजन को देखते हुए अभी से स्टॉक करना शुरू कर दिया है। बाजार में व्यापारियों ने ऑनलाइन को टक्कर देने के लिए भी विशेष तैयारी की है।

इस तरफ ज्यादा रुझान

ज्वेलरी शोरूम संचालक तोलाराम जाखड़ रेवंत राम जाखड़ ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए नए डिजाइन की ज्वेलरी अभी से ही तैयार करना शुरू कर दिया है। ताकि बाद में ग्राहकों को हाथों-हाथ उपलब्ध करवा सकें। त्योहार और शादियों के सीजन को देखते हुए लाइटवेट और फैन्सी ज्वैलरी तैयार की है, जिसमें गले का नेकलेस, बेंगल्स, चेन, ट्रेडिशनल ज्वैलरी, मंगलसूत्र आदि शामिल है।

ऑनलाइन को टक्कर

ऑनलाइन बाजार को टक्कर देने के लिए दुकानों और शोरूमों में अभी से डिस्काउंट मिलने शुरू हो गए हैं। इलेक्ट्रॉनिक दुकान संचालक बंशी गहलोत ने बताया कि ऑनलाइन बाजार को टक्कर देने के लिए कुछ कम्पनी की ओर से, तो कुछ खुद की तरफ से भी ऑफर दिए जाएंगे। इसके अलावा 2 से 10 प्रतिशत तक का कैशबैक ऑफर कई इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर दिया जा रहा है।

शादियों के सीजन की खरीदारी होगी शुरू

बाजार में स्थित दुकानों और शोरूम में शादियों को देखते हुए खरीदारी भी नवरात्र से शुरू होगी। साड़ी व्यवसायी घनश्याम लखाणी ने बताया की नवरात्र शुरू होने के साथ ही शादियों के लिए साड़ियों की बिक्री भी शुरू हो जाएगी। बनारसी, सिल्क, कोटा-डोरिया में जरी के आइटम की साड़ियों की अधिक मांग रहेगी, इसके कारण अभी से इनका स्टॉक करना शुरू कर दिया है।

साथ ही ग्राहकों को ऑनलाइन के मुकाबले कम दाम में साड़ी उपलब्ध करवा रहे हैं। कपडा शोरूम संचालक शोएब खान ने बताया कि बाहर से स्टॉक मंगवा लिया गया है। आगामी सीजन को देखते हुए दिसंबर तक का स्टॉक कर रखा है। साथ ही ग्राहकों के लिए नए तरह के ऑफर तैयार कर रहे हैं।

Author