Trending Now




बीकानेर,गंगाशहर थाना क्षेत्र के एक परिवार पर बहू की हत्या का आरोप लगा है। मामला पाबू चौक निवासी 35 वर्षीय पूजा पत्नी कमल किशोर मारु की मौत से जुड़ा है। बुधवार सुबह करीब दस बजे पूजा की मृत्यु हो गई थी। प्रथमदृष्टया मामला फांसी लगाकर जान देने का बताया गया। शव पीबीएम की मोर्चरी में रखवाया गया, जहां पूजा के भाई सहित पीहर पक्ष के लोग इकट्ठा हो गए। मृतका के भाई दर्जियों की बड़ी गुवाड़, कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी दीपक मारु पुत्र स्व मूलचंद मारु ने हत्या का आरोप लगाया। भाई ने अपने जीजा कमल किशोर, बहन के ससुर महावीर प्रसाद, सांस भंवरी देवी, देवर नंद किशोर व देवरानी माया के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। पुलिस ने धारा 498ए, 302 व 143 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच सीओ पवन भदौरिया को सौंप दी।

मृतका के भाई ने कहा कि है उसकी बहन पूजा की शादी उन्होंने 2013 में पाबू चौक गंगाशहर निवासी कमल किशोर से की थी। पूजा विवाह से पहले से ही सरकारी नौकरी में थी, वह मेडिकल कॉलेज में सूचना सहायक के पद पर पदस्थापित थी। वर्तमान भी वह उसी पद पर कार्य कर रही थी। वहीं उसका जीजा शुरु से ही बेरोजगार था। आरोप है कि विवाह के बाद से ही सभी आरोपी पूजा को परेशान करते। उससे दहेज की मांग करते। उसके स्त्री धन सहित बैंक पास बुक, चैक बुक आदि अपने पास रखते। उसकी सैलरी भी ले लेते। यहां तक कि पूजा को स्कूटी में पेट्रोल डलवाने के पैसे भी ससुराल वालों से मांग कर लेने पड़ते। आरोप है कि उसके ऑफिस जाने से पहले व ऑफिस से लौटते ही उसे घर के सभी कामों में लगा देते। मृतका के भाई का कहना है कि उसकी बहन जब भी पीहर आती तब उसे व उसकी पत्नी को ससुराल वालों की शिकायत करती थी। वह आपबीती बताती रहती थी। चौंकाने वाली बात यह है कि मृतका के भाई ने बहन के ससुराल वालों पर काला जादू करने के आरोप भी लगाए गए हैं। आरोप है कि पूजा के ससुराल वाले अंधविश्वासी हैं। वे कभी कभी उससे रात भर जागरण करवाते तो कभी सुबह तीन बजे पूजा करवाते।

भाई ने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह उसके पास उसके जीजा का फोन आया कि आप घर आ जाओ, पूजा ने कुछ कर लिया है। वह मौके पर गया तो पूजा कमरे में पड़ी थी। उसके गले में चोट लगी थी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जांच अधिकारी सीओ पवन भदौरिया ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया था। मामले की जांच शुरू की गई है। जांच के बाद ही सारा सच सामने आएगा।

बता दें कि पूजा मेडिकल कॉलेज में सूचना सहायक के पद पर कार्य करती थी। उसे करीब 65-70 हजार रूपए सैलरी मिलती थी। ससुराल वालों के अनुसार उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अच्छी खासी सैलरी कमाने वाली महिला ने किस वजह से सुसाइड किया होगा। मामला सुसाइड का है या हत्या का, यह जांच का विषय है। बताया जा रहा है कि मृतका का पति कमल किशोर करीब 4-5 सालों से पीएचसी में कंप्यूटर ऑपरेटर का कार्य कर रहा है। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग गुंसाईसर बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार इससे पूर्व वह शिक्षक था। वहीं उसका छोटा भाई नंदकिशोर ई-मित्र संचालक है। सूत्रों का कहना है कि श्राद्ध खत्म होते ही कमल किशोर अपनी पत्नी पूजा के साथ दूसरे घर में शिफ्ट होने वाला था। अब पुलिस जांच में ही सारा सच सामने आएगा।

Author