Trending Now




बीकानेर.यातायात पुलिस ने जयपुर रोड को एक्सीडेंट मुक्त बनाने के लिए इसे पायलट प्रोजेक्ट में शामिल किया है। जयपुर रोड पर जिन स्थानों पर अधिक एक्सीडेंट हो रहे हैं, वे ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। सड़क के दोनों ओर मोड व उतार-चढ़ाव की जगह से पहले सांकेतिक व चेतावनी बोर्ड लगवाए जाएंगे। बीकानेर के म्यूजियम सर्किल से हल्दीराम प्याऊ तक इस रोड को सिक्स लेन बनाने का काम शुरू हो चुका है। इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ बरसाती पानी की निकासी के लिए डेढ-डेढ़ मीटर का नाला भी बनेगा। सड़क के बीच में डिवाइडर बनेगा। डिवाइडर के दोनों और रेलिंग लगाकर उसका सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। सड़क को सिक्स लेन बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से 18.72 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है।

हादसे रुकेंगे, ट्रैफिक आसान होगा

यातायात प्रभारी पुलिस निरीक्षक रमेश सर्वटा के मुताबिक जयपुर रोड व श्रीगंगानगर रोड अति व्यस्ततम मार्ग है। इन दोनों मार्गों पर यातायात को आसान करने की योजना है। पहले चरण में जयपुर रोड को पायलट प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है। जयपुर रोड पर दो ब्लैक स्पॉट नौरंगदेसर व गुंसाईसर चिन्हित किए गए हैं। इन ब्लैक स्पॉट को भामाशाहों को गोद दिया जाएगा। यहां रम्बल स्ट्रिप लगाई जाएगी। वाहनों की लिमिट तय करने के लिए चेतावनी संकेतक बोर्ड लगाए जाएंगे। जयपुर रोड पर बीकानेर की सीमा पर इंटरसेप्टर व गश्त के लिए एक-एक गाड़ी बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा जयपुर रोड िस्थत होटल, ढाबे व रेस्टोरेंट संचालकों से वार्ता कर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे।
इनका कहना है…

जयपुर रोड को पायलट प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है। इस मार्ग पर टोल-नाकों, ढाबों, होटल व रिसॉर्ट पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। ब्लैक स्पॉट भामाशाहों को गोद देने पर विचार कर रहे हैं। इस पूरे प्रोजेक्ट का उद्देश्य सड़क हादसों में कमी लाना है।
अमित कुमार बुड़ानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर

Author