Trending Now




बीकानेर,राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में शनिवार को हुई पीसीसी के नए सदस्यों की पहली बैठक के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा.जिसे सभी सदस्यों ने पास कर दिया.

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर शनिवार को हुई पीसीसी के नए सदस्यों की पहली बैठक में प्रस्ताव पास किए गए. बैठक के दौरान राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को लेकर दूसरी बार प्रस्ताव पास किया गया. साथ ही पीसीसी अध्यक्ष और एआईसीसी सदस्य चुनने के लिए प्रस्ताव कांग्रेस आलाकमान को सौंप दिया गया है.

बैठक के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने ही राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे पास भी कर दिया गया. जबकि अब तक यह कहा जा रहा था कि अशोक गहलोत खुद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं. आधिकारिक तौर पर एक ही प्रस्ताव पास किया गया है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहला प्रस्ताव रखे जाने के बाद यह प्रस्ताव अलग से रखा है कि क्या सभी प्रदेश कांग्रेस के सदस्य यह चाहते हैं कि राहुल गांधी अध्यक्ष बनें. इस पर सभी ने हाथ खड़े कर दिए.

पीसीसी मीटिंग पर बोले मंत्रीराहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए गहलोत ने खड़े करवाए हाथ, माकन और डोटासरा ने ये कहा राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में आज प्रदेश कांग्रेस सदस्यों की पहली बैठक शनिवार को आयोजित हुई. इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और एआईसीसी मेंबर्स का चुनाव करने के लिए सर्वसम्मति से राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष को प्रस्ताव सौंपा गया. पीआरओ ने प्रस्ताव लिया और नीचे चले गए. इसके मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी निर्वाचित पीसीसी मेंबर्स और नेताओं से प्रदेश प्रभारी अजय माकन के सामने पूछा कि राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को लेकर उनके क्या विचार हैं. सभी नेताओं ने हाथ खड़े करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत की ओर से रखे गए राजनीतिक प्रस्ताव को सहमति दे दी. क्योंकि सभी निर्वाचित पीसीसी मेंबर की मौजूदगी में यह प्रस्ताव लिया गया.ऐसे में इसे एक राजनीतिक प्रस्ताव ही माना जाएगा. हालांकि जब मुख्यमंत्री यह प्रस्ताव ले रहे थे उस समय पीआरओ राजेंद्र कुम्पावत नीचे चले गए थे और उनकी गैरमौजूदगी में ही प्रस्ताव रखा गया. बाद में अजय माकन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आधिकारिक रूप से एक ही प्रस्ताव पास किया गया है, लेकिन उनके पीछे ही मौजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने उसी समय यह कह दिया कि हम सभी की यह मंशा है कि राहुल गांधी अध्यक्ष बनें.जब से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग उठी है, तब से राजस्थान के मुख्यमंत्री मुखर होकर यह मांग कर रहे हैं कि राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए. आज उन्होंने फिर प्रदेश कांग्रेस सदस्यों के हाथ खड़े करवा कर राजनीतिक तौर पर भी अपनी बात राहुल गांधी तक पहुंचाने का प्रयास किया है.

400 पीसीसी मेंबर बनाएं लेकिन पहले दिन पहुंचे आधे से भी कम राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में आज हुई पीसीसी मेंबर्स की बैठक में 400 में से आधे से भी कम पीसीसी मेंबर बैठक में पहुंचे. भले ही इसके पीछे का कारण देर से सूचना पहुंचना हो, लेकिन हकीकत यह है कि जिस पीसीसी मेंबर की दौड़ में हजारों नेता थे जब उनके नाम की घोषणा के बाद उन्हें बुलाया गया तो उनमें से ज्यादातर लोग बैठक से गैरहाजिर रह गए.

Author