Trending Now




बीकानेर,कल सोमवार सुबह बीकानेर शहर से 30किलोमीटर दूर स्थित गजनेर कस्बे में झील पर स्थित जेठा-भुट्‌टा पीर दरगाह में मजार पर पूर्व राज परिवार की ओर से तारा-सितारा से जड़ी चादर चढ़ाने के साथ उर्स का आगाज होगा।

आज रविवार दरगाह को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया। गजनेर रेफरल हॉस्पिटल के पास स्थित मेला मैदान में विभिन्न तरह की अस्थायी दुकानें व झूले सज गए हैं।
मेला कमेटी के सचिव ने बताया कि आज रविवार रात्रि जायरीन पैदल व विभिन्न साधनों से बीकानेर से रवाना होंगे, जो कल सोमवार अलसुबह गजनेर पहुंच जाएंगे। दिनभर गजनेर में रहने के बाद शाम को नाल के लिए रवाना होंगे। कोलायत सीओ अरविन्द विश्नोई ने बताया कि मेले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त जाब्ता तैनात रहेगा। गजनेर पैलेस में स्थित दरगाह गदेनशीन निजामुद्दीन कादरी ने बताया कि शनिवार ओर रविवार को एचआरएच ग्रुप गजनेर पैलेस होटल द्वारा दरगाह का रंग-रोगन का कार्य किया गया है। साथ ही दरगाह के बाहर पैलेस द्वारा जायरीनो के लिये शर्बत सहित शीतल पेयजल की व्यवस्था की जाएगी।
गजनेर सरपंच श्रीमती देवी गीता प्रजापत ने बताया कि मेले में जायरीनों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए ग्राम पंचायत द्वारा माकूल व्यवस्था की गई है। गजनेर रेफरल अस्पताल द्वारा मेले को देखते हुए अस्पताल में उपचार के लिए व्यवस्था के साथ एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी।
वहीं दूसरी ओर उर्स के अवसर पर कोलायत सीओ अरविंद विश्नोई, गजनेर सरपंच गीता देवी देवी प्रजापत,उधोगपति-कवि नेमीचंद गहलोत, काग्रेंस देहात जिला उपाध्यक्ष नित्यानंद पारीक, भाजपा वरिष्ठ नेता अनिल पाहूजा, देश्नोक भाजपा नेत्री शांति देवी चौहान, समाज सेवी ठाकुर दिनेश सिंह भदौरिया, समाजसेवी ओर एंकर दातेन्द्र कौर उर्फ विक्की सैनी द्वारा जेठा भुट्टा पीर बाबा की मजार पर चादर चढाकर दरगाह के गद्दीनशीन मौलाना चिराग मोहम्मद कादरी एवं खादिम निजामुद्दीन कादरी का सम्मान किया जायेगा । कार्यक्रम का संचालन एंकर विक्की सैनी (बॉस) करेगी।

Author