Trending Now




प्रतापगढ़,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक दिन के दौरे पर प्रतापगढ़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं कहीं भी रहूं राजस्थान मेरे दिल में रहेगा. प्रदेश के विकास के लिए हमेशा तैयार रहूंगा.इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ में विकास कार्यों के लिए हमेशा प्राथमिकता दी है. विधायक मीणा द्वारा कहे हर काम को मैंने तवज्जो दिया है और अब विधायक रामलाल ने जो स्टेडियम की मांग की है उसको भी प्राथमिकता के साथ पूरा करेंगे.

प्रदेश में सरकार द्वारा ग्रामीण ओलम्पिक की शुरआत की है. प्रदेश भर के 30 लाख लोग खेलों में भाग ले रहे हैं. जिसमें से दस लाख महिलाएं भी खेल में शामिल हुई हैं. देश दुनिया में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान से इस अभियान की शुरुआत की गई है. गहलोत ने अपने भाषण में मोदी से ही इस अभियान को देश भर में शुरू करने की अपील की है.

सीएम ने कहां की प्रदेश सरकार ने खेलों के लिए 40 लाख रुपए खर्च किये हैं लेकिन भामाशाहों की मदद से इस खेल में और भी कई बड़े काम हुए है. स्वास्थ्य सेवाओं में भी राजस्थान ने चिरंजीवी योजना को शुरू कर के गरीबों तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पंहुचाई है. गरीबों के लिए इलाज के लिए राजस्थान सरकार लगातार काम कर रही है. विधायक रामलाल मीणा ने संविदा कर्मियों की सैलरी बढ़ाने की मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दीपावली के बाद 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की भी बात कही.मोदी सरकार पर भड़के सीएम गहलोत

बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदीजी ने दो करोड़ लोगों को नोकरिया देने का दावा किया था लेकिन एक नौकरी नहीं मिल पाई, पर राजस्थान सरकार हर साल तीन लाख लोगों को नौकरिया दे रही है. कोरोना काल में ऑक्सीजन सेवा से लेकर प्रदेश में किए कई विकास कामों को मुख्यमंत्री ने गिनाया. गहलोत ने आखिरी में राजस्थान को अपने दिल में होना बताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि में कही भी रहूं राजस्थान हमेशा मेरे दिल में रहेगा.

कई विकास कार्यों की दी सौगात

सभा के बाद मुख्यमंत्री ने जिले में कई विकास कामों का वर्चुवल रूप से शुभारम्भ किया. जिसमें राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए चार करोड़ 50 लाख रुपए, भचुंडला कॉलेज के लिए चार करोड़ 50 लाख रुपए, चार करोड़ 65 करोड़ से बने डाइट भवन का शुभारम्भ, तीन करोड़ के जिले के धरियावद में अस्पताल में कामों का लोकार्पण किया. कार्यक्रम के अंत में विधायक रामलाल मीणा की तारीफ करते हुए सीएम ने कहां की प्रतापगढ़ जिले में ऐसी सभा पहले कभी नहीं हुई. कार्यक्रम के बाद सीएम ने ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का निरिक्षण किया और उदयपुर के लिए रवाना हुए. जिला प्रशासन और जिला पुलिस महकमे द्वारा माकूल व्यवस्था की गई.

Author