Trending Now




बीकानेर, संभाग के राजस्थान पुलिस महकमे के कर्मचारियों के बच्चों को संत पदमाराम जी कुलरिया परिवार ने खुशियों की सौगात दी है। शुक्रवार को बीकानेर में पदम ग्रूप ऑफ कम्पनीज एवं राजस्थान पुलिस के बीच एमओयू कर पुलिसकर्मियों के परिवारजनों को स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है। पदम् ग्रुप ऑफ कम्पनीज के एमडी शंकर कुलरिया ने बताया कि एमओयू के तहत राजस्थान के इतिहास में पहली बीकानेर क्षेत्र के पुलिस कंस्टबले से एएसआई कर्मचारियों तक के प्रतिभाशाली बच्चो को स्कॉलरशिप दी जाएगी। ये एमओयू गौ सेवी संत श्री पदमाराम जी कुलरिया सूथार चेरिटबल ट्रस्ट एवं राजस्थान पुलिस के बीच बीकानेर में डीजीपी एमएल लाठर की उपस्थिति में हुआ है। इस अवसर पर बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा भी उपस्थित रही। इस एमओयू से बीकानेर संभाग के पुलिसकर्मियों के बच्चों का आईपीएस, आईएएस बनने का सपना साकार हो सकेगा। ट्रस्ट के ट्रस्टी कानाराम-धर्मचंद कुलरिया ने भी फोन पर वार्ता कर सभी को बधाई दी व बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुवे आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

भामाशाह शंकर कुलरिया ने कहा कि वे कानाराम-शंकर-धर्मचंद कुलरिया तीनो भाई पिताजी द्वारा बताए मार्ग पर चल रहे है। पिताजी सन्त पदमाराम जी कुलरिया ने एशिया का पहला पोस्ट कोविड वार्ड बनाकर दिया था व बीकानेर सम्भाग के लिए राजस्थान का पहला हाइटेक कॉम्फ्रेस रूम बीकानेर पुलिस को बनाकर सुपुर्द किया था। उनके इन्ही कार्यो से प्रेरणा लेकर हम भाइयों ने ये स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया है। जो बच्चों को उड़ने के पंख व हौशला देंगे, जिससे वो अपनी अलग पहचान बना सकेंगे।

इस अवसर पर भामाशाह शंकर कुलरिया ने ट्रस्ट द्वारा करवाये जा रहे कार्यो से महानिदेशक पुलिस
राजस्थान मोहन लाल लाठर, आईजी प्रफुलचन्द्र, जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा को अवगत करवाया। जिस पर पुलिस अधिकारियों ने समय समय पर पदम ग्रूप के भाँति भाँति करवाये गए सेवा कार्यो की सहारना करते कहा कि ऐसे नेक कार्य करने वाले ब्रह्मलीन सन्त पदमाराम जी कुलरिया के जैसे बिरले ही हो सकते है। जिन्होंने अपना पूरा जीवन मानवहित, बालिका शिक्षा, समाजसेवा व गौसेवा में समर्पित रखा। इस अवसर पर अतरिक्ति महानिदेशक पुलिस रविप्रकाश मेहरडा, ए.पोनूचामी, बीकानेर रेंज महानिरीक्षक प्रफ्फुल कुमार, उपमहानिरीक्षक पुलिस गौरव श्रीवास्तव, शरत कविराज भी उपस्थिति थे। महानिरीक्षक पुलिस रेंज बीकानेर प्रफ्फुल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा द्वारा इसके लिए गौसेवी श्री पदमाराम कुलरिया ट्रस्ट व मुख्य ट्रस्टी शंकर कुलरिया का आभार प्रकट किया गया। कार्यक्रम में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु जिला पुलिस अधीक्षक, वृताधिकारी आदि भी उपस्थित रहे।

Author