Trending Now




बीकानेर.राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में चल रही सेना भर्ती में फर्जीवाड़े की सेंध लगने की खबर है। बीकानेर जिले के बज्जू और हनुमानगढ़ जिले के तीन युवकों को सेना भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने मंगलवार को पकड़ा। युवकों की ओर से प्रस्तुत किए गए शैक्षणिक दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा होने की आशंका है, जिनका उपयोग कर यह भर्ती रैली में शामिल हुए। सेना ने तीनों युवकों को बीछवाल थाना पुलिस को सौंपते हुए जांच कराने के लिए परिवाद दिया है।

बीछवाल एसएचओ महेन्द्र दत्त शर्मा ने बताया कि सेना ने परिवाद में बताया है कि तीन अभ्यर्थियों को देखने से प्रतीत होता है कि इनकी उम्र अधिक है, लेकिन इनकी ओर से प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों में उम्र कम दर्ज है। आशंका है कि इन युवकों ने कागजों में गड़बड़ी की है। इसके पीछे क्या मंशा रही है, इसका पता नहीं चल पाया है।
इन युवकों की जांच करेगी पुलिस

सेना ने परिवाद में बताया कि हनुमानगढ़ के मसीतावाली के वार्ड 10 निवासी पवनसिंह पुत्र हरीशचन्द्र की जन्म तिथि 10 अक्टूबर 2004, हनुमानगढ़ टिब्बी के खिन्नाणिया निवासी जोटराम बोरड पुत्र पप्पूराम की जन्म तिथि 10 जनवरी 2004 दस्तावेजों में दशाई गई है। बज्जू के मानकसर के गांव तंवरवाला निवासी राजूसिंह पंवार पुत्र भैरुंसिंह की उम्र में भी गड़बड़ी प्रतीत हो रही है। पुलिस अब तीनों अथ्यर्थियों के कागजातों की जांच कर रही है।

Author