Trending Now




बीकानेर,जेएनवीसी थाने में तीन तलाक का मामला सामने आया है। विवाहिता ने अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट दी है। पीडि़ता का आरोप है कि उसका पति शादी के बाद से उसे दहेज की बात को लेकर परेशान कर रहा है।

जेएनवीसी पुलिस के अनुसार तिलकनगर निवासी जेबा खान पुत्री मोहम्मद जहीर की शादी सात अप्रेल, 2021 काे रानीबाजार के बागीनाड़ा निवासी रिजवान पुत्र शहजादा रफीक जोईया के साथ हुई थी। आरोपी उसे शादी के बाद से दहेज की बात को लेकर शारीरिक व मानसिक प्रताडि़त व मारपीट करता था। 17 मई को आरोपी उसे पीहर छोड़ने आया।तब उसने माता-पिता के सामने मैं तलाक देता हूं, तलाक देता हूं, तलाक देता हूं कहकर मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम की धारा-3) के तहत अपराध किया है। साथ उसने कहा कि अब शरीयत के अनुसार जेबा मेरी पत्नी नहीं रही।

घर बसाने की उम्मीद में कार्रवाई नहीं की
पीडि़ता ने बताया कि आरोपी के तीन बार तलाक शब्द का उच्चारण करने के बावजूद घर बसाने की उम्मीद में आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी ने 17 मई, 19 मई और 12 अगस्त को तीन बार एक साथ तीन बार लगातार तलाक देता हूं, तलाक देता हूं, तलाक देता हूं कहा। आरोपी ने कहा अब तेरा और मेरा कोई लेना-देना नहीं है।

आरोपी उसे छोड़ने पर आमदा
विवाहिता ने बताया कि वह अब भी अपने पति के साथ घर बसाने की कोशिश कर रही हूं लेकिन उसका पति उसे छोड़ने पर आमदा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Author