Trending Now




बीकानेर,गुरु जम्भेश्वर भगवान की वाणी ‘सबदवाणी’ व समस्त जाम्भाणी साहित्य को आधार बनाकर बच्चों और तरुणों के लिए एक ज्ञान परीक्षा का आयोजन जाम्भाणी साहित्य अकादमी द्वारा 16 अक्टूबर को किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए पूरे देश में लगभग 550 परीक्षा केंद्रों की स्थापना की गई है। अकादमी के मीडिया प्रभारी पृथ्वी सिंह बैनीवाल ने बताया कि परीक्षा हेतु विद्यार्थियों के पंजीकरण का कार्य शुरू है, जिसकी अंतिम तिथि 5 सितंबर है। पंजीकरण फॉर्म ऑनलाइन भरा जाना है जिसका लिंक सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है। परीक्षा के पाठ्यक्रम के रूप में एक पुस्तिका भी प्रकाशित की गई है वह पुस्तक और उसकी पीडीएफ भी विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाई जा रही है।
परीक्षा संयोजक विनोद जम्भदास ने बताया कि अकादमी अध्यक्ष आचार्य कृष्णानंद ऋषिकेश के सान्निध्य में परीक्षा आयोजन की केंद्रीय समिति के अलावा जिला, तहसील और केंद्र प्रभारियों के रूप में हजारों लोगों की टीम इस कार्य में लगी हुई है।
उन्होंने बताया कि परीक्षा संबंधी सभी जानकारी अकादमी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। उन्होंने सभी धर्मप्रेमी सज्जनों से अपने बच्चों व निकट संबंधियों का पंजीकरण करवाने का अनुरोध किया।

Author