Trending Now




बीकानेर,जो सत्ता का मद अभी कई बीजेपी नेताओं में झलकता है वो मद कभी कांग्रेस के नेताओं में भी था जो उतर गया है। संगठन और पार्टी का महत्व कांग्रेस के नेताओं को स्वत समझ में आने लगा है। राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रस्तावित हल्ला बोल रैली की तैयारी में बीकानेर के खास नेताओं ने जो एकता दिखाई है वो तारीफे काबिल है। भले ही हालातों ने उनको एक होने को मजबूर कर दिया हो, परंतु राष्ट्रीय पार्टी में बीकानेर की एकता का संकेत शुभ है। हल्ला बोल पूरे देश में कांग्रेस के उठ खड़े होने का नेताओं और कार्यकर्ताओं को अवसर है। हल्ला बोल प्रस्तावित राष्ट्रीय कांग्रेस की रेली की तैयारी बैठक में मंत्री और बड़े नेता ही नहीं जिला कांग्रेस कमेटी बीकानेर शहर के सभी ब्लॉक अध्यक्ष , नगर के कांग्रेसी पार्षद, पार्षद प्रत्याशी, जिला कांग्रेस के पदाधिकारी, अग्रिम संगठनों के अध्यक्ष, शहर के विभागो और प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी सहित कांग्रेस के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, राज्य मंत्री संदीप चौधरी, राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त मदनगोपाल मेघवाल, पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल, जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल, डूंगरगढ़ प्रधान केसराराम गोदारा, प्रदेश सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ, प्रदेश सचिव गजेंद्र सिंह सांखला, कांग्रेस आईटी सेल प्रदेश समन्वयक विक्रम स्वामी, सेवादल प्रदेश संगठक विमल भाटी, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चेतना चौधरी नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष मकसूद अहमद, पूर्व उप सभापति हारून राठौड़ शामिल हुए। मंत्री डा.कल्ला और भंवर सिंह भाटी तो थे ही।
बीकानेर में कांग्रेस ने अपनी ताकत दिखाई। राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रस्तावित हल्ला बोल रैली अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 4 सितंबर की दिल्ली में होनी है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से हल्ला बोल रैली के बीकानेर प्रभारी राज्य मंत्री डूंगरराम गेदर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि आज देश में जिस तरह के हालत है जिस तरह से विपक्ष और आमजन की आवाज जो की महंगाई के खिलाफ उठ रही है उसको दबाने के लिए डराने का कार्य हो रहा है। उसको ताकत देने के लिए 4 सितंबर को हल्ला बोल रैली दिल्ली में प्रस्तावित की गई है।
मंत्री डॉ. बुलाकीदास कल्ला
, राज्य मंत्री भवर सिंह भाटी, महिला आयोग राजस्थान महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्षा श्रीमती रेहाना रियाज ने कार्यकर्ताओं को एकता का संदेश दिया। अगर प्रदेश कांग्रेस और राष्ट्रीय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं जैसा उत्साह रहा तो न केवल हल्ला बोल रैली सफल होगी, बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में नया मोड़ आएगा। देखते हैं नेता और कार्यकर्ता क्या कर पाते हैं।

Author