Trending Now




बीकानेर,स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि स्कूल आउटडोर गेम्स के अलावा इंडोर गेम्स में भी अपने विद्यार्थियों की रुचि के हिसाब से संपूर्ण शैक्षिक सत्र के दौरान अनेक खेल गतिविधियों का आयोजन करती रहती है। उन्होंने बताया कि चेस एक ऐसा खेल है जो आपके मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।विद्यार्थियों की मानसिक शक्ति को और अधिक सशक्त बनाने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा चौथी से 12वीं तक के 310 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता को लेकर विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान चेस एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष महावीर रांका ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूली स्तर पर इतनी बड़ी संख्या में चेस के प्रति उत्साह बहुत कम देखने को मिलता है। इसके लिए आप सभी धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हम खेलों की एक विशाल दुनियां में जी रहे हैं जहाँ शारीरिक क्षमता मानसिक स्फूर्ति और क्रियाशीलता व मनोरंजन के विविध खेल हैं। क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस आदि अनेक लोकप्रिय खेल हैं मगर चेस एक ऐसा खेल है जिसे वही खेल और समझ सकता है जिसे इसमें महारथ हासिल हो। यह आपके मानसिक विकास और बौद्धिक कौशल को दुरुस्त कर उसे और अधिक विकसित करता है। आप सभी इस खेल में महारत हासिल करें ताकि भविष्य में आप इसके माध्यम से अपने नगर और देश का नाम ऊंचा कर सकें।

कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन की ओर से महावीर रांका का स्वागत और सम्मान डॉ वोहरा ने किया। प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

Author