Trending Now




बीकानेर,इस सवाल का जवाब कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के अलावा, कांग्रेस की विरोधी पार्टियां भी जानना चाहतीं हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगते आया है और भाजपा हमेशा से यह कहती आयी है कि गांधी परिवार के अलावा, इस पद पर कोई आसीन नहीं होगा. इधर कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के चुनाव से पहले पार्टी नेताओं के बयान लगातार आ रहे हैं. इसी क्रम में वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आया है.

राहुल गांधी के पक्ष में अशोक गहलोत
कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष को लेकर जारी सरगर्मियों के बीच गहलोत ने कहा है कि पार्टी में एकतरफा राय राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने के समर्थन में है और देश भर में कांग्रेसजनों की भावनाओं को समझते हुए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए हामी भर देनी चाहिए. आगे गहलोत से कहा कि यदि राहुल पार्टी के अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे कांग्रेसजन को निराशा होगी. कांग्रेस के नये अध्यक्ष को लेकर जारी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने यहां पत्रकारों से कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनना चाहिए.

राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते तो कार्यकर्ता होंगे निराश
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यदि राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे देश में कांग्रेस में निराशा छा जाएगी. कई लोग घर बैठ जाएंगे और हम लोगों को तकलीफ होगी. राहुल गांधी को पूरे देश के, आम कांग्रेसजनों की भावना समझना चाहिए और अध्‍यक्ष पद को स्‍वीकार कर लेना चाहिए. गहलोत ने कहा कि पार्टी के भीतर भी एक राय राहुल गांधी को नया अध्यक्ष बनाने के पक्ष में है.पीएम मोदी और केजरीवाल पर किया हमला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह गांधी या गैर गांधी परिवार की बात नहीं है. यह तो संगठन का काम है कोई प्रधानमंत्री तो बन नहीं रहा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बीते 32 साल में इस परिवार का कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं बना तो फिर (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी इस परिवार से डरते क्यों हैं, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कहना पड़ता है कि 75 साल में कुछ नहीं हुआ देश में. तो सब लोग कांग्रेस पर ही हमला क्यों करते हैं. क्योंकि कांग्रेस पार्टी और देश का डीएनए एक है आजादी के पहले और आजादी के बाद में. कांग्रेस सभी धर्मों और वर्गों को साथ लेकर चलती है.

Author