Trending Now




जयपुरःजवाहर कला केंद्र में राजस्थान फोटो फेस्टिवल के तहत आयोजित एग्जीबिशन का शनिवार को दूसरा दिन रहा। बड़ी संख्या में विजिटर्स एग्जीबिशन में पहुॅंचे। प्रसिद्ध हस्तियों ने एग्जीबिशन में हिस्सा लेकर फोटोग्राफर्स की मेहनत को सराहा।

केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन मेघवाल ने भी एग्जीबिशन में शिरकत की। वाइल्ड लाइफ और राजस्थानी संस्कृति से जुड़ी तस्वीरें देखकर मेघवाल रोमांचित हो उठे। उन्होंने वहाॅं मौजूद फोटोग्राफर्स की पीठ थपथपाई। इसी के साथ मालवीय नगर विधायक श्री कालीचरण सराफ, पूर्व पार्षद संजीव शर्मा, समाजसेवी मनोज पांडे समेत कई गणमान्य लोग भी एग्जीबिशन में पहुॅंचे।

विभिन्न काॅलेजों से पहुॅंचे विद्यार्थियों ने एग्जीबिशन के दौरान आयोजित वर्कशाॅप में फोटोग्राफी के गुर सीखे। वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट श्री सुमन सरकार व श्री राकेश शर्मा राजदीप ने विद्यार्थियों को कैमरा टेक्निक व फोटोग्राफी की बारिकियों के बारे में बताया। उन्होंने विद्यार्थियो अलग-अलग स्ट्रीम की फोटोग्राफी के बारे में बताने के साथ ही विद्यार्थियों के सवालों का जवाब भी दिया।

कार्यक्रम की संरक्षक श्रीमती रेणुका कुमावत ने बताया कि एग्जीबिशन के अंतिम दिन 21 अगस्त को सन् 1860 का कैमरा भी आगंतुकों के अवलोकनार्थ पेश किया जाएगा। वरिष्ठ कैमरामैन श्री टीकमचंद पुराने दौर की फोटोग्राफी के बारे में जानकारी देंगे।

Author