Trending Now




जयपुर के सामाजिक कार्यकर्ता एवम अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि शंकर धाभाई ने माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक मांग पत्र भेजकर अनुरोध है कि गुर्जर आंदोलनो में दर्ज मुकदमों को लेकर आंदोलनकारियो अभी तक परेशान हो रहे है ।

राजस्थान के विभिन्न जिलों के गुर्जर सहित दर्जनों लोगों को गुर्जर आंदोलन 2008 में मुकदमे दर्ज हैं जो आज भी, परेशान एवम प्रताड़ित हो रहे है। जो कई बार जेल में गए और अपने निजी खर्चे पर जमानत करवाते आ रहे हैं जबकि गुर्जर नेताओ ने समझौते में मुकदमे वापस लिए हैं फिर भी आंदोलनकारी आज भी पीड़ित हैं । आप सहमत होंगे कि वर्तमान समय मे कोर्ट में मुकदमे की संख्या बढ़ते रहना वैसे ही चिंताजनक विषय है । इसलिए
राजस्थान सरकार से सादर अनुरोध है कि गुर्जर समाज के निर्दोष व्यक्तियों / पीड़ित आंदोलनकारी की कानूनी मदद करे और वर्तमान में विभिन्न जिलों में चल रहे मुकदमों को ख़त्म करने के लिए संबंधित विभागों को लिखित में आदेश देकर अनुग्रहित करे ।

समाज सेवी रवि शंकर धाभाई ने बताया कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन 2008 की में गोली लगने से घायल/मृतकों को अनुकंपा नियुक्ति मुआवजा दिलवाने बाबत कार्मिक विभाग को निर्देशित करने की मांग राज्य सरकार से की है ।

Author