Trending Now




बीकानेर, साध्वीश्री मृगावती, सुरप्रियाश्रीजी व नित्योदयाश्रीजी के सान्निध्य रविवार को रांगड़ी चौक के सुगनजी महाराज के उपासरे में सुबह पौने नौ बजे बच्चों व युवाओं पर कैरियर के बारे में विशेष व्याख्यान और नाहटा चौक के भगवान आदिश्वर मंदिर में सुबह सवा नौ बजे से 18 अभिषेक होगा। रविवार को अभिषेक से 15 अगस्त 2023 तक एक वर्ष होने वाले धार्मिक अनुष्ठानों की शुरूआत होगी।
श्री सुगनजी महाराज का उपासरा ट्रस्ट के मंत्री रतन लाल नाहटा ने बताया कि भगवान आदिनाथ का विभिन्न तरह की औषधियों आदि से अभिषेक किया जाएगा। चार्टेड एकाउंटेंट, राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त प्रेरक्त वक्ता संतोष जैन बच्चों के शैक्षणिक विकास पर व्याख्यान देंगे। वे कैवल्यधाम तीथ रायपुर के निकट स्थित विचक्षण जैन विद्यापीठ की गतिविधियों से अवगत करवाएंगे। यह शिक्षा सेवा साधना का त्रिवेणी संगम और वर्तमान मॉडर्न शिक्षा के साथ नैति व धार्मिक शिक्षा का प्रमुख केन्द्र है।
प्रवचन-रांगड़ी चौक के सुगनजी महाराज के उपासरे में शनिवार को साध्वीश्री मृगावतीश्रीजी व नित्योदयाश्रीजी ने ज्ञाता धर्म सूत्र व राजा मांगतुंग व मृगावती के चरित्र के माध्यम से प्रवचन में कहा कि ज्ञान उत्तम धन है। ज्ञान को छीन नहीं सकता, कोई लूंट नहीं सकता । ज्ञान में आत्मज्ञान सर्वोपरि है।

Author