Trending Now




जयपुर में ग्रेटर नगर निगम के तत्वाधान में घर-घर तिरंगा अभियान के तहत ग्रेटर नगर निगम मुख्यालय से अमर जवान ज्योति तक तिरंगा यात्रा रैली का आयोजन किया गया . नगर निगम ग्रेटर की मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर एवं कर्नल देव आनंद गुर्जर ने तिरंगा रैली को शुभारंभ किया . तिरंगा रैली में हजारों की संख्या में प्रदेश के पुरुष, महिला, एनसीसी कैडेट, पूर्व सैनिक एवं स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया. इस रैली में जगह-जगह पर ड्रोन से पुष्प वर्षा की गई .टोंक रोड निगम मुख्यालय से रवाना हुई रैली विधानसभा होते हुए अमर जवान ज्योति तक पहुंची। रैली के दौरान अलग-अलग वार्डों के पार्षद भी मौजूद रहे।
नगर निगम ग्रेटर की मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर ने अपने विचार रखते हुए श्री नरेंद्र मोदी द्वारा घर-घर तिरंगे के संकल्प को पूरा करने की दिशा में बताया कि निगम की ओर से जयपुर में 1 लाख घरों पर तिरंगा लगवाया जाएगा। इसी मौके पर अपने विचार रखते हुए कर्नल देव आनंद गुर्जर ने बदलते हुए भारत के इस नए रूप के लिए देशवासियों को बधाई देते हुए बताया कि तिरंगा हर भारतीय की आन बान और शान का प्रतीक है जिसकी हिफाजत कई दशकों से हमारे सैनिक अपने जीवन का बलिदान देकर करते आए हैं.
रैली का समापन अमर जवान ज्योति पर भारतीय सेना के बैंड द्वारा देश भक्ति से प्रेरित धुन प्रस्तुत करने के साथ-साथ भारत की आजादी प्राप्त करने वाले क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि के साथ संपन्न हुआ. कार्यक्रम में प्रसिद्ध कालबेलिया नृत्यांगना गुलाबो सपेरा, निगम के अधिकारी, कर्मचारी और स्कूली बच्चे शामिल हुए।

Author