Trending Now




बीकानेर.पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने कहा कि देश की सीमा पर ड्रोन गतिविधियां बड़ी समस्या बन कर उभर रही हैं। इस समस्या को बीएसएफ व पुलिस मिलकर निबटाएंगे। पाक से सटी प्रदेश की सीमा पर अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस चौकसी बढ़ाएगी। बॉर्डर पर दुश्मन की ड्रोन गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए कुछ समय पहले प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी। काउंटर ड्राेन टेक्नोलॉजी को विकसित किया जा रहा है। राष्ट्र स्तर पर भी इसके लिए पुलिस टेक्नोलाॅजी मिशन बनाया गया है। यह बात उन्होंने राजस्थान पत्रिका से विशेष बातचीत में कही।

उन्होंने बीकानेर में पकड़े गए जाली नोटों के बारे में कहा कि नकली नोट पकड़ना बीकानेर ही नहीं, प्रदेशभर की पुलिस के लिए बड़ी उपलिब्ध है। भविष्य में भी संगठित अपराधों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करती रहेगी। डीजीपी लाठर ने भर्ती परीक्षाओं में कांस्टेबलों को मिलने वाले मानदेय को कम माना। उन्होंने कहा कि इस मसले पर भर्ती बोर्ड को विचार करने के लिए कहा गया है।
खाटूश्याम मंदिर में हुए हादसे पर जताया दुख

डीजीपी लाठर ने सीकर के खाटूश्याम मंदिर में हुए हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि हादसा होने के क्या कारण रहे, इसकी जांच कराई जा रही है।

हार्डकोर को चिन्हित कर करें सख्त कार्रवाई
पुलिस महानिदेशक लाठर ने सदर पुलिस थाने के सभागार में जिले के पुलिस अधिकारियों की मीटिंग ली, जिसमें कानून- व्यवस्था बेहतर बनाने एवं अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हार्डकोर व सक्रिय बदमाश, अवैध हथियार व मादक पदार्थ तस्करी में संलिप्त बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने अवैध खनन व अवैध धंधों पर प्रभावी रोकथाम के निर्देश दिए। बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश व पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने जिले में दर्ज अपराधों की समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Author