Trending Now




बीकानेर,स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने नकली नोटकांड में गिरफ्तार आरोपियों से लगातार पांच घंटे पूछताछ की, जिसमें आरोपियों ने प्रदेश के बाहर दूसरे राज्यों में नोटों की सप्लाई की है। आरोपियों ने करोड़ों रुपए के नकली नोट हवाला कारोबार में वितरित कर दिए हैं। अब एसओजी नोट कहां, किसे और कितने-कितने मिले दिए है इस बारे में पता कर रही है। एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन कुमार मीणा के नेतृत्व में गठित एसआईटी अलग-अलग बिन्दुओं पर बारीकी से जांच-पड़ताल कर रही है।

सूत्रों की मानें तो चंपालाल शर्मा, दीपक जीनगर, राकेश शर्मा, नरेन्द्र शर्मा, पूनमचंद शर्मा, रविकांत जाखड़ व मालाराम शर्मा से एसआईटी के अ​धिकारियों ने संयुक्त व अलग-अलग पूछताछ की। एसओजी को चंपालाल व दीपक से महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। पुलिस ने जिन 30 बड़े नामों की सूची एसओजी को उपलब्ध कराई है, उसकी तस्दीक के लिए एक टीम लगाई गई है।

बीकानेर में 23 जुलाई को बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश के नेतृत्व में पुलिस टीम ने नकली नोट छापने व सप्लाई करने वाले गिरोह का भांड़ाफोड़ किया था। गिरोह के छह को बीकानेर और एक को हरियाणा के करनाल से पकड़ा। आरोपियों से कब्जे से अब तक दो करोड़ 97 लाख 72 हजार रुपए, दो प्रिंटर, कागज रॉल, स्याही, आरबीआई बैंक की पर्चियां आदि बरामद की।

Author