Trending Now




बीकानेर, समाज में वक्त वक्त पर भामाशाह आगे आकर दान करने की परम्परा को राजस्थान में संजोए हुए हैं और यह कई पीढ़ियों के माध्यम से जारी है।
एक ऐसे ही युवा भामाशाह इन दिनों आगे आये है जिन्होंने समाज में भूदान करके एक नई नजीर पेश की है।
क्षत्रिय सभा बीकानेर के सम्भागीय प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि बीकानेर जिले की श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के गीगासर ग्राम के एडवोकेट विजेन्द्रसिंह भाटी युवा भामाशाह के रूप में आगे आए हैं, अपने दादोसा स्वर्गीय सोहनसिंह भाटी की पुण्य स्मृति में नवसृजित ग्राम पंचायत भवन के लिए उन्होंने भूदान किया है।
एडवोकेट विजेन्द्रसिंह गीगासर ने इस मौके पर गांव के गणमान्य लोगों एवं युवाओं की मौजूदगी में अपने पिता छगनसिंह भाटी से भूमि पूजन करवाकर भवन का निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया है।
युवा भामाशाह के इस प्रेरणादायक कार्य के लिए वरिष्ठ नेता पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने विजेन्द्रसिंह गीगासर सहित समस्त भाटी परिवार को साधुवाद देते हुए इसी निष्ठा से सच्ची समाजसेवा में लगे रहने की बात करते हुए उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की है, भाटी ने कहा युवाओं को विजेन्द्रसिंह की भांति आगे आकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का उत्साहपूर्वक निर्वहन करना चाहिए।
पूर्व प्रधान भाजपा नेता जयवीरसिंह भाटी ने कहा कि समाज व्यक्ति को संरक्षण देने का काम करता है ऐसे में व्यक्ति का भी दायित्व बनता है कि वो भी अवसर मिलने पर समाज में सार्वजनिक जीवन में अपना यथासंभव योगदान करें जिससे समाज में सहयोग की भावना और अधिक विकसित होगी।
एडवोकेट विजेन्द्रसिंह गीगासर के भूदान करने पर क्षत्रिय सभा अध्यक्ष बीकानेर करणप्रतापसिंह सिसोदिया, युवा नेता अंशुमान सिंह भाटी, श्रीकोलायत अध्यक्ष युद्धवीरसिंह डुक्सा, युवराजसिंह भाटी, जयसिंह हाडला, सुमेरसिंह भाटी, राम मोहन पुरोहित, संजय पुरोहित, जेठूसिंह डुंगरास, रणपाल सिंह, मोहनसिंह, रमेश पुरोहित, बलदेव गहलोत, पिंकू माली सहित कई लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Author