Trending Now




बीकानेर,शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने रविवार को जनता प्याऊ के पास स्थित बड़ी करबला में विधायक कोष से 10 लाख रुपए की लागत से बने हॉल और चारदीवारी निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने पीडब्ल्यूडी के अभियंता को करबला की बची हुई चारदीवारी तथा दरवाजे के निर्माण का तख्मीना उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीर तलाई के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए जा चुके हैं। आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त राशि भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में 614 करोड़ रुपए की वृहद पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया। इस योजना के तहत शहर में पानी की 18 नई टंकियां बनेगी। उन्होंने कहा कि जनता प्याऊ, मोहता सराय और आसपास के क्षेत्र में पानी की किल्लत नहीं रहे, इसके मद्देनजर यहां भी आवश्यकता के अनुसार टंकी स्वीकृत की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में सड़कों का निर्माण करवाया गया है। क्षेत्र में जनता क्लीनिक स्वीकृत की गई है। उन्होंने मनुष्य के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा को महत्वपूर्ण बताया तथा कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोग अपने बच्चों को अच्छी तालीम दें।
समाजसेवी अनवर उस्ता ने विधायक निधि से 10 लाख रुपए स्वीकृत करने पर शिक्षा मंत्री का आभार जताया। मुजीब खिलजी ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरडा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, अधिशाषी अभियंता जे.पी. अरोड़ा, इंसाफ छींपा, वारिस उस्ता, दिलावर उस्ता, फरोक नज़म, इमरान उस्ता, जइद उस्ता और अजीज उस्ता आदि मौजूद रहे।

Author