Trending Now




बीकानेर,विद्यार्थियों को एडवांस एक्स्पोज़र मिले इस हेतु बाफना स्कूल ने पिछले माह 12वीं कक्षा के कॉमर्स के अपने विद्यार्थियों के लिए”ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप” आरंभ की थी और इसके समापन पर आज विद्यालय परिसर में समर इंटर्नशिप सर्टिफिकेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के अतिथि कमल कल्ला( प्रेसिडेंट, राजस्थान वूलन इंडस्ट्रीज), बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पच्चीसिया, विख्यात शिशु रोग चिकित्सक डॉ एल सी बैद, सुनीत गांधी(सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, एयू बैंक), थे।

स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि इंटर्नशिप ट्रेनिंग के दौरान विद्यार्थियों की रूचि का ध्यान रखा गया जिसके तहत उनके द्वारा चाहे गए क्षेत्र में ही इंटर्नशिप दिलवाने का कार्य किया गया। मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर, फाइनेंस और बैंकिंग सेक्टर, एकाउंटिंग, फूड इंडस्ट्रीज, लॉ, ऑटोमोबाइल, हेल्थ एंड हॉस्पिटल, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी तथा विभिन्न एनजीओ आदि क्षेत्रों में विद्यार्थियों को इंटर्नशिप करवाई गई।

कार्यक्रम में डीपी पच्चीसिया ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ बनना है तो संघर्ष करना ही पड़ेगा। अभी जो भी कुछ करोगे उसका प्रभाव भविष्य में पड़ेगा इसलिए सही दिशा का चुनाव करते हुए आपको आगे बढ़ना चाहिए।

डॉ एल सी बैद ने कहा कि आपको ऐसा कुछ करना चाहिए जिससे समाज के काम आ सके। अपने चाहे गए क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर समाज को सुविधाओं से पोषित कीजिए।

कमल कल्ला ने विद्यार्थियों को ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के माध्यम से किया गया कार्य उनके चाहे गए क्षेत्र के लिए एक पहला कदम बताया। उन्होंने बताया कि पहला कदम आपकी मंजिल को तय करता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि विद्यार्थी अपनी मेहनत संकल्प और शक्ति के माध्यम से अपने चाहे गए क्षेत्र में काफी अच्छा और बड़ा करेंगे।

कार्यक्रम में एयू बैंक के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुनीत गांधी ने भी विद्यार्थियों को उनकी सफल ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में डी पी पच्चीसिया, डॉ एल सी बैद, सुनीत गांधी, कमल कल्ला ने सभी प्रतिभागियों को उनकी संबंधित संस्था से प्राप्त सर्टिफिकेट्स वितरित किये।

Author