Trending Now




बीकानेर,राजस्थान के बीकानेर में दो दिन पहले नकली नोट छापने वाले गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।पुलिस पूछताछ में इन आरोपियों ने कई ऐसे खुलासे किए जिन्हें सुनकर पुलिस भी चौंक गई। नकली नोट छापने वाले गिरोह के सभी सदस्य अय्याशी की जिंदगी जी रहे थे। उनके शौक किसी करोड़ पति से कम नहीं थे। महंगी गाड़ियों में घूमना, शहरों के बड़े-बड़े होटल में कॉलगर्ल्स के साथ रुकना उनके शौक में शामिल था।दरअसल, रविवार को बीकानेर पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा किया था। पुलिस ने पकड़े गए 6 आरोपियों से 2.74 करोड़ से ज्यादा के नकली नोट बरामद किए थे। आरोपियों ने यह नकली नोट देशभर में चलाए थे। पुलिस टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। अब तक हुई पूछताछ में क्या सामने आया? आइए जानते हैं…पुलिस ने अब तक चंपालाल शर्मा उर्फ नवीन सारस्वत (31), मालचंद शर्मा (29), रविकांत जाखड़ (24), नरेंद्र शर्मा उर्फ विक्की (27), राकेश सारस्वत (22) और पूनमचंद शर्मा (26) को गिरफ्तार किया है। चंपालाल इस गिरोह का मास्टरमाइंड है। पूछताछ में आरोपियों की प्रॉपर्टी की जानकारी भी सामने आई है।

गिरोह के सरगना चंपालाल ने नकली नोटों के धंधे से नोखा के सुरपुरा में आलीशान बंगला बनाया लिया है। एक साल पहले यहां एक साधारण का घर था, अब यहां बने बंगले की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। इस बंगले में अत्याधुनिक सुविधाएं भी हैं। गिरोह के एक अन्य सदस्य ने शहर के वृंदावन एन्क्लेव में मकान ले रखा था। पुलिस आरोपियों की प्रोपर्टी देखकर हैरान है। मंगलवार को आरोपियों के कई ठिकानों पर छापा भी मारा गया है।गिरोह के सभी सदस्यों के मंहगे शौक थे। वह बड़े शहरों की महंगी होटलों में कॉलगर्ल्स के साथ रुकते थे। एक दिन में ही लाखों रुपए उड़ा देते थे। घूमने के लिए उन्होंने महंगी गाड़ियां भी खरीदीं थी। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों से चार गाड़ियां भी बरामद की हैं। इसमें एक जीप कम्पास, नेक्सा एस-क्रॉस, बलेनो और एक स्विफ्ट डिजायर जब्त की है। इन चारों गाड़ियों की कीमत 60 लाख रुपये से ज्यादा आंकी गई है।

पूछताछ में यह भी सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए सभी छह आरोपी नशे के आदी है। यह सभी महंगी शराब के साथ एमडी जैसा महंगा नशा करते थे। ऐसे में पुलिस आरोपियों से यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि कहीं इनके तार नशा तस्करी से तो नहीं जुड़े हुए हैं।

Author