Trending Now




बीकानेर,छतरगढ़ थाना क्षेत्र के दो जीएम चक ​स्थित एक खेत में खड़ी फसल पर जेसीबी चलाने व खेत मालिक को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। घटना तीन दिन पहले की है। पीड़ित ने छतरगढ़ थाने में परिवाद दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में आरोपियों के ​खिलाफ कार्रवाई कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

पीड़ित दो जीएम निवासी मूलाराम पुत्र अर्जुनराम जाट ने ज्ञापन में बताया कि चक दो जीएम में उसकी पत्नी मांगीदेवी के नाम से खेत है। यहां 29 बीघा दस बिस्वा खातेदारी भूमि हैं। भूमि के कुछ बीघा में मूंगफली और कुछ में नरमा की फसल खड़ी है। 19 जुलाई की शाम को सात-आठ बजे पटवारी जितेन्द्र कुमार, पटवारी रामनिवास,पटवारी पेमाराम अलावा मालाराम कुम्हार, सुरजाराम कुम्हार,हरिसिंह कुम्हार,तेजपाल, श्रवणराम आदि हबीबी खां की जेसीबी व ट्रेक्टर लेकर आए। उक्त लोगों ने बिना कोई सूचना व नोटिस के तारबंदी तोड़कर खेत में घुसकर खड़ी फसल व पेड़ पौधे को नष्ट कर दिया।आरोपियों ने उक्त कार्रवाई का विरोध किया तो जान से मारने की को​शिश की। पीडि़त ने बताया कि इस संबंध में थाने में परिवाद दिया लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। इस पर पीडि़त ने बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश से मिला और उन्हें ज्ञापन दिया।

मामले की जांच करा रहे
छतरगढ़ एसएचओ जय कुमार भादू ने बताया कि खेत में जबरन घुसकर खड़ी फसल व पेड़ पौधे के नष्ट करने के संबंध में पीड़ित मूलाराम ने थाने में परिवाद दिया है,जिसकी जांच हेडकांस्टेबल दयाराम को सौंपी गई है। जांच में दोषी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Author