Trending Now




बीकानेर,कूटरचित दस्तावेज पेश कर भूखंड अलॉट कराने पर पति-पत्नी के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला भुट्टों का बास निवासी जुल्फिकार भुट्टों पुत्र मुन्ने खां ने दर्ज कराया है।

सदर पुलिस के अनुसार परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि राज्य सरकार की एक योजना आई थी, जिसमें पत्रकारों को रियायती दर पर भखंड दिए गए। इस योजना का ब्रजमोहन रामावत ने विनय पत्रिका व अन्य के साथ मिलीभगत करके वर्ष 2012 में यूआईटी की स्वर्ण जयंती योजना में एक भूखंड अपनी पत्नी गायत्री के नाम से अलॉट करवाया।आरोपी ब्रजमोहन व उसकी पत्नी गायत्री ने विनय पत्रिका के साथ सांठ-गांठ कर विनय पत्रिका से पत्रकारिता करने का झूठा व कूटरचित प्रमाण-पत्र लेकर यूआईटी में पेश किया। आय का शरथ-पत्र भी झूठा पेश किया जबकि गायत्री रामावत ने कोई पत्रकारिता का काम नहीं किया है। ब्रजमोहन व उसकी पत्नी गायत्री ने भूखंड अलॉट करवा कर राज्य सरकार के साथ धोखाधड़ी व राजस्व हानि पहुंचाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से उलझने पर शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि ब्रजमोहन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस को सूचना मिली कि वह जिले से बाहर भागने की फिराक में है। इसलिए पुलिस ने उस पर निगरानी रखनी शुरू कर दी। गुरुवार को उसे पुलिस जिले से बाहर जाते में रोक लिया। आरोपी पुलिस से उलझने लगा। इस पर आरोपी ब्रजमोहन को फिलहाल शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Author