Trending Now




श्रीडूंगरगढ़.बिग्गा रेलवे स्टेशन से पूर्व की ओर बिग्गा-अमृतवासी रेल क्रॉसिंग मार्ग पर रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर मंगलवार को एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा हैं।

ग्रामीण इस मार्ग पर आरयूबी की मांग गत दस वर्षों से कर रहे है।
ग्रामीणों का कहना है कि यह मार्ग बीदासर,इंदपालसर सांखलान,अमृतवासी सहित एक दर्जन गांवों का आम रास्ता है तथा इसके अलावा लगभग पांच सौ कृषि कुए भी इसी मार्ग से जुड़े हुए हैं। जिससे रेलवे अंडर ब्रिज के अभाव में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। श्रीडूंगरगढ़ तहसील एवम कृषि मंडी होने के कारण कृषि फसलों को विक्रय करने व आवश्यक कार्य होने के कारण वाहनों का दिनभर आवागमन रहता था। लेकिन रेलवे ने इस मार्ग को अनाधिकृत बताते हुए पूर्णतया बंद कर दिया है।रेलवे कार्मिकों ने बिग्गा-अमृतवासी क्रॉसिंग मार्ग अनाधिकृत मार्ग बताकर इस मार्ग पर सिलपटे लगाकर रेलवे लाइन व रेलगाड़ी की सुरक्षा के लिए बंद कर दिया गया।
बिग्गा-अमृतवासी मार्ग बंद होने से ग्रामीणों का दर्जनों गांवों से सम्पर्क टूट गया है।ग्रामीणों को मार्ग के अभाव में खेतो मे कृषि कार्यो के लिए 5 से 7 किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करके जाना पड़ता हैं।इस समस्या से निजात पाने के लिए गांव का एक प्रतिनिधिमंडल जिला कलेक्टर को रेलवे अंडर ब्रिज की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा है।
परिनिधि मंडल में पूर्व सरपंच श्रवणराम जाखड़,कन्हैयालाल तावनियां,भंवरलाल सुथार,भंवरलाल तावनियां,जयराम शर्मा,बाबूलाल गिल्ला मौजूद थे।

Author