Trending Now




जयपुर.नागौर सांसद एवं आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल (RLP chief Hanuman Beniwal) के भाई विधायक नारायण बेनीवाल (MLA Narayan Beniwal) की राजधानी जयपुर से चुराई गई स्कोर्पियो गाड़ी जोधपुर में लावारिस हालत में खड़ी मिली है.विधायक की गाड़ी जोधपुर जिले के बोरुंदा इलाके में चूने के भट्टों के पास लावारिस हालत खड़ी थी. सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे बरामद कर लिया है.आरोपियों ने गाड़ी से नंबर प्लेट हटा दी थी ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके. चोरों का फिलहाल कोई सुराग नहीं लग पाया है.

नारायण बेनीवाल नागौर की खींवसर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वे राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सिंबल पर पहली बार विधायक बने हैं. विधायक बेनीवाल की गाड़ी शनिवार रात को जयपुर स्थित श्यामनगर थाना इलाके के विवेक विहार से चोरी हो गई थी. बेनीवाल ने रात को अर्पाटमेंट में अपनी गाड़ी खड़ी की थी. अगले दिन रविवार को सुबह वह गायब मिली. इस पर पुलिस को सूचित किया गया था.

चोरों का अभी नहीं लग पाया कोई सुराग

इस पर श्याम नगर पुलिस ने आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग पाया था. उसके बाद सोमवार को सुबह जोधपुर के बोरुंदा इलाके में बेनीवाल की गाड़ी लावारिस हालत में खड़ी मिली. इस पर लोगों ने विधायक को इसकी जानकारी दी. फिर सूचना पर बोरुंदा थाना पुलिस वहां पहुंची और स्थानीय लोगों से इस बारे में पूछताछ की.

बेनीवाल ने साधा था पुलिस-प्रशासन पर निशाना

गाड़ी चोरी होने के बाद विधायक नारायण बेनीवाल ने पुलिस प्रशासन पर निशाना साधते हुये कहा था कि अगर विधायक की गाड़ी चोरी होगी तो आम आदमी का क्या होगा. चोरों के हौसले बुलंद हैं. बेनीवाल ने बताया कि शनिवार रात को करीब 12 बजे किसी कार्यक्रम से लौटने के बाद गाड़ी अपार्टमेंट के बाहर खड़ी की थी. अगले दिन सुबह जब ड्राइवर गाड़ी लेने गया तो वह नहीं मिली थी.

पुलिस ने ली राहत की सांस

बहरहाल विधायक की गाड़ी मिल जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है. हालांकि अभी तक गाड़ी को चुराने वाले चोरों का सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस लगातार सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर उनका सुराग तलाशने की कोशिश कर रही है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान ही नहीं बल्कि प्रदेश के विभिन्न इलाकों में वाहन चोरी की घटनायें बढ़ती जा रही है. वहीं बदमाशों के कई ऐसे गिरोह भी सक्रिय हैं जो जयपुर और कोटा समेत विभिन्न इलाकों में खौफ पैदा करने के लिये रात के अंधेरे में गाड़ियों के शीशे तोड़ने की वारदातें करते हैं.

Author