Trending Now




नोखा,जांगलू ग्राम पंचायत में पिछले कई दिनों से लगातार भारी बारिश होने के कारण दर्जनों घर क्षतिग्रस्त हो गये है और मूंगफली की फसल खराब हुई है । इसी सिलसिले में नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई आज जांगलू गांव के दौरे पर रहे । विधायक बिश्नोई ने ग्रामवासियों के साथ मिलकर पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से हुवे नुकसान का जायजा लिया और क्षतिग्रस्त हुवे घरों में पहुंचे और पीड़ित परिवारों से मिले ।

विधायक बिश्नोई ने बताया कि भारी बारिश से जांगलू में काफी घर क्षतिग्रस्त हो गये है और कई किसानों के मूंगफली की फसल भी खराब हुई है । इसके अलावा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का एक भाग भी नीचे गिर गया है ।
विधायक बिश्नोई ने मौके पर जिला कलेक्टर से वार्ता कर कहा कि जो स्थानीय प्रशासन ने क्षतिग्रस्त घरों की सुचि बनाई है उनमें बाकी नाम जोड़कर सभी को मुआवजा दिया जाये और इन सबको विशेष परिस्थितियों में प्रधानमंत्री आवास योजना में जोड़ा जाये ।
जिन किसानों के खेतों में मुंगफली का नुकसान हुआ है उसकी तुरन्त गिरदावरी करवाकर मुआवजा दिया जाये ।
विधायक बिश्नोई ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर क्षतिग्रस्त हुए भाग को देखा और मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी से दुरभाष पर वार्ता पर तुरन्त प्रभाव से मेजर रिपेयरिंग करवाने की मांग की ।
इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि बनवारीलाल सियाग, उपसरपंच जगदीश, हेतराम सियाग, कैलाश सियाग सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे ।

Author