Trending Now




बीकानेर,लगातार बारिश के बावजूद निगम जूनागढ़ के गड्ढे में सीवेज के पानी के बहाव को रोकने में नाकाम रहा और इसका नतीजा रविवार सुबह देखने को मिला। जूनागढ़ के गड्ढे पानी का दबाव नहीं झेल पाए और 15 फीट नीचे जूनागढ़ सड़क की दीवार-जमीन फाड़कर पानी सुरसागर तक पहुंच गया।सड़क टूटने के डर से प्रशासन ने सड़क जाम कर दिया था।

शनिवार की शाम को हुई 60 एमएम बारिश का सारा पानी जूनागढ़ के नाले में समा गया क्योंकि सात दिन पहले 50 एमएम बारिश हुई थी, उस वक्त जूनागढ़ के किनारे का नाला टूट गया था. वर्षा निरंतर हो रही थी। गड्ढे में बारिश के साथ, गिन्नी के पूरे नाले का पानी अवशोषित होता रहा। नगर निगम के अधिकारी 6 दिन बाद शनिवार को मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आधी सड़क पानी में डूब चुकी थी। शेष पत्थर रविवार को खो गया था।

पूरी सड़क ढह गई। जूनागढ़ के दूसरी तरफ की दुकानें और मकान खतरे में थे। रविवार को कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल निगम और यूआईटी के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। सड़क बंद करें और स्थिति देखें।

नील डालने के बाद सुरसागर में मिला सिर्फ खाई का पानी जूनागढ़ की खाई से पानी सुरसागर तक पहुंचे इसके लिए कलेक्टर ने गड्ढे में नील डाल दिया था. जब नीला पानी समुद्र में आया तो साफ हो गया कि खाई का पानी समुद्र में पहुंच रहा है। कलेक्टर के आदेश पर खाई का पानी नाले में डाला गया।

Author