Trending Now




बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ के आसपास के क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है. उपखंड के गांवों में हो रही बारिश के बाद किसान खुश नजर आ रहा है, क्योंकि बार-बार हो रही बारिश फसलों में संजीवनी का काम करेंगी.कल शाम से शुरू हुई बारिश का दौर देर रात तक लगातार जारी रहा.

बीकानेर के श्री डूंगरगढ़ के सातलेरा, बिग्गा, कितासर, धीरदेसर, कुंतासर, लालासर, जलबसर, ठुकरियासर, धोलिया, बिंझासर समेत कई गांवों में जमकर बारिश हुई. गांव की गलियों के साथ साथ खेतों में भी बारिश का पानी जमा हो गया है. पानी के तेज बहाव के चलते कई सड़कें टूट गई है और बहने वाला पानी झरने के रूप में बहता नजर आ रहा है. कुछ गांवो के निचले इलाकों में पानी जमा होने से जलभराव हो गया है. जिसे पंचायत स्तर पर पम्पसेट वगेरह लगाकर बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं.

कल शाम से बारिश होने के बाद विद्युत विभाग की तरफ से एहतियात के तौर पर बिजली सप्लाई भी बंद कर दी थी, ताकि किसी तरह की अनहोनी घटना से बचा जा सके. गौरतलब है कि पूर्व में बारिश के मौसम में करंट लगने के चलते कई घटनाएं हो चुकी है. जिसके बाद अब विभाग द्धारा पूरी सावधानी बरती जा रही है और जर्जर स्थिति में पहुंचे. बिजली खम्बों को बदलने और कई अन्य प्रयास भी किये जा रहे है, ताकि हादसे फिर से ना हों.

Author