Trending Now




बीकानेर की सड़को पर अब ई-रिक्शा यानी इलेक्ट्रिक ऑटो चलते नजर आएंगे, जहां हाल ही में शहर के मुख्य मार्गों और मार्केट पर पार्किंग और वनवे ट्रैफिक की व्यवस्था के बाद पैदल चलने वाले शारीरिक रूप से असक्षम व्यक्तियों, बुजुर्गों और महिलाओं के लिए विशेष रूप से इस तरह की व्यवस्था को शुरू किया गया है.*

बीकानेर की सड़को पर अब ई-रिक्शा यानी इलेक्ट्रिक ऑटो चलते नजर आएंगे, जहां हाल ही में शहर के मुख्य मार्गों और मार्केट पर पार्किंग और वनवे ट्रैफिक की व्यवस्था के बाद पैदल चलने वाले शारीरिक रूप से असक्षम व्यक्तियों, बुजुर्गों और महिलाओं के लिए विशेष रूप से इस तरह की व्यवस्था को शुरू किया गया है.

जिससे लोगों को मार्केट के अंदरूनी हिस्सों में जाने के लिए परेशानी का सामना ना करना पड़े, जहां शहर के सबसे भीड़-भाड़ वाले महात्मा गांधी रोड़ पर शारीरिक रूप से असक्षम व्यक्तियों, बुजुर्गों और महिलाओं की सुविधा के लिए ई-रिक्शा आईआरसीएस के माध्यम जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाया गया है. ई-रिक्शा की चाबी सचिव विजय खत्री ने संभागीय आयुक्त को सौंपी गई.

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने बताया कि महात्मा गांधी मार्ग से अतिक्रमण हटने के बाद वन वे ट्रैफिक व्यस्था को और सुचारु रखने में बुजुर्गों, महिलाओं और असक्षम लोगों के लिए यह ई-रिक्शा उपयोगी साबित होगा. आईआरसीएस मानवता की सेवा में सदैव अग्रणी रहा है. आईआरसीएस के सचिव विजय खत्री, राजेंद्र जोशी, अक्षय खत्री, महावीर शर्मा और कविता शर्मा ने संभागीय आयुक्त नीरज के पवन, पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को ई-रिक्शा की चाबी भेंट की है.

Author