Trending Now




बीकानेर,इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना (IRGY-U) के तहत प्रदेशभर के 200 से ज्यादा नगरीय निकायों (नगर निगम, नगर परिषद और नगर पालिका) में अलग-अलग पदों पर 2 हजार से ज्यादा पदों पर संविदा भर्ती को रोक दिया गया है। जबकि जिला स्तर पर कलेक्टर की ओर से विज्ञप्ति जारी कर भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी।

स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक हृदेश कुमार शर्मा की ओर से जारी आदेशों में भर्ती को स्थगित करने के पीछे कोई अपरिहार्य कारण बताया है। आपको बता दें कि फाइनेंस डिपार्टमेंट से भी पदों पर भर्ती के लिए सहमति भी जारी कर दी थी। वित्त विभाग की सहमति के बाद ही स्वायत्त शासन विभाग ने सभी जिला कलेक्टर्स और जिला परियोजना समन्वयक को आदेश जारी करके अपने-अपने जिलों की नगरीय निकायों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए थे।

जयपुर में 100 से ज्यादा भर्ती होनी थी
जयपुर जिले में 2 नगर निगम समेत कुल 14 निकाय है। इन सभी निकायों में 7 अलग-अलग पदों पर 100 से ज्यादा लोगों की भर्ती की जानी थी। एईएन, जेईएन के अलावा लेखा सहायक, MIS मैनेजर, शहरी रोजगार सहायक, कम्प्यूटर ऑपरेटर और मल्टी टास्क वर्कर शामिल है। इन पदों पर भर्ती अलग-अलग निकायों में अलग-अलग संख्या में की जानी थी। वहीं बीकानेर जिले में 4 निकायों में 62 पदों पर भर्ती होनी थी।

Author