Trending Now




नई दिल्ली। यदि सड़कों पर अब गलत तरीके से कार खड़ी करी और किसी ने आपकी इस कार की फोटो प्रशासन को भेज दी तो ना केवल से फ़ोटो भेजने वाले को ₹500 का इनाम मिलेगा बल्कि जिसकी गाड़ी गलत तरीके से पार्क हो रखी है, उस पर ₹1000 का जुर्माना भी लगाया जाएगा। भारत सरकार कुछ इसी तरह का एक्शन प्लान तैयार कर रही है जिसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी।

सरकार जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं.

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा, ”मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो गलत वाहन खड़ा करेगा, उस पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे.”

मंत्री गडकरी ने कहा कि है ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लोग वाहन तो खरीद लेते हैं लेकिन उनकी प्रॉपर पार्किंग की व्यवस्था नहीं करते हैं। इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं।

Author