Trending Now




बीकानेर.कोलायत। तहसील के सोलर प्लांट नोखड़ा में पिछले दिनों हुई चोरी व लूट की वारदात का कोलायत पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने जोधपुर, जैसलमेर में कई वारदातों को अंजाम दिया। लूट व चोरी का माल एवं वारदात में उपयोग लिए गए वाहन जब्त किए गए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि जोधपुर के देचू निवासी तेजूसिंह 27 पुत्र मनोहरसिंह राजपूत, चांखू थाना क्षेत्र के उदट निवासी सुरेन्द्र उर्फ सुनील राणा 22 पुत्र चेनाराम ढोली, नरेन्द्र सिंह उर्फ नरु बन्ना 23 पुत्र माधोसिंह राजपूत एवं ओसिया हाल देचू निवासी जगदीश खत्री 50 पुत्र गंगाराम खत्री को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से 42 सोलर प्लेटें, एक कैम्पर व पिकअप जब्त की गई है। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

वारदात का तरीका
उक्त सभी वारदातों को नाथडाउ के रहने वाले श्रवणसिंह पुत्र अनोपसिंह राजपूत की गैंग की ओर से अंजाम दिया गया।आरोपी रात के समय अंधेरे में पिकअप व बोलेरो कैम्पर में सवार होकर वारदात करने जाते। वारदात करने से पहले सहयोगियों से रेकी करवाते। वारदात स्थल के आसपास जाकर वाहनों की लाइटें बंद कर अपने सहयोगियों से पुन: रेकी करवाकर सोलर प्लांटों में वारदात को अंजाम देते।

यूं आए पकड़ में

कोलायत एसएचओ सुषमा राठौड़ ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों उदट, नोखड़ा, चांखू, खिदरत पर दबिश दी गई लेकिन हाथ नहीं लगे। बाद में मुखबीर की सूचना पर आरोपियों को दस्तयाब कर पूछताछ की गई,जिसमें आरोपियों ने वारदात को करना स्वीकार किया।

यह थी टीम
एएसआई अनूपसिंह, हेडकांस्टेबल धर्मेन्द्र मीणा, दौलतराम, महेन्द्र सिंह, साइबर सेल के हैड कांस्टेबल दीपक यादव, दिलीपसिंह, एएसआई बाबूराम, कांस्टेबल रामस्वरूप, प्रदीपसिंह, सोमराज, विजय, सुरेश कुमार, रामसिंह, रामदास, विरेन्द्र सिंह, गणेश, श्यामलाल, दिनेश, वासुदेव आदि शामिल थे।

यह है मामला
नोखड़ा गांव में टाटा व अवाड़ा कंपनियों के सोलर प्लांट है। इन प्लांटों में इंस्टालेशन का कार्य चल रहा है। प्लांट सुरक्षा गार्ड होने के बावजूद पिछले 15 दिन में रात के समय पिकअप व बोलेरो लेकर आए और सोलर प्लेंटे चोरी कर ले गए। 10 जून, 22 को अवाडा सोलर प्लांट नोखड़ा में तेजूसिंह, श्रवणसिंह, किशनसिंह व भादरसिंह आदि ने पिकअप, बोलेरो कैम्पर में 15-20 आदि सवार होकर आए और सुरक्षा गार्ड को हथियार की नोक पर डरा-धमका कर गाडि़यों में सोलर प्लेटों को भरकर रवाना हो गए। लूट की सूचना पर अन्य सुरक्षा गार्डों ने आरोपियों का पिछा किया तब आरोपियों ने सुरक्षा गार्ड पर फायरिंग भी की। गनीमत रही कि कोई घायल नहीं हुआ। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आरपीएस अरविन्द सिंह व कोलायत एसएचओ सुषमा राठौड़ के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने पांच दिन में वारदात का खुलासा कर दिया।

Author