Trending Now




बीकानेर,नगर निगम की ओर से अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई के बीच बुधवार को कसाईयों की बारी एरिया में पीला पंजा चला। कुछ दुकानों व कमरों तोड़ते वक्त महिलाएं और पुरुष रोते रहे लेकिन निगम ने बिना कोई दलील सुने मकान और दुकानों को तोड़ दिया। इस दौरान कई और अतिक्रमण भी गिनाए गए लेकिन कार्रवाई चुनिंदा स्थानों पर हो सकी।

कसाईयों की बारी में मुख्य मार्ग पर एक दुकान और चारदीवारी बनाई हुई थी। दुकान पर शटर लगाकर इस पर ताला लगा था। निगम ने पिछले दिनों कब्जा करने वाले शख्स को नोटिस भी दिया लेकिन कब्जा नहीं हटा। इस पर बुधवार को नगर निगम अधिकारी अलका बुरडक के नेतृत्व में एक टीम मौके पर पहुंच गई। इस दौरान निगम सुरक्षाकर्मियों के साथ कोतवाली पुलिस भी थी। जेसीबी मशीन ने एक के बाद एक कब्जा तोड़ दिया। दुकान पर छत्त के बजाय लोहे की शीट लगी थी जबकि बाहर व चारों तरफ ईंटों की दीवार थी । जेसीबी ने शटर और दीवारों को तोड़ दिया। छत पर लगी लोहे की शीट को भी तोड़ दिया गया।

इस दौरान कब्जा करने वाले शख्स ने चिल्लाते हुए कई बार कहा मेरे पांच बेटियां है रहम करो। महिलाओं ने झोली फैलाकर रहम की भीख मांगी। इस दौरान महिलाएं रोने लगी। दो पुरुष भी वहां जोर जोर से रोने लगे लेकिन निगम अधिकारियों पर इसका फर्क नहीं पड़ा। मौके पर भारी भीड़ एकत्र हो गई, जिसे पुलिस ने वहां से हटाया।

उधर, निगम का दावा है कि उसने कसाईयों के मोहल्ले में लाखों रुपए की सरकारी जमीन मुक्त करा ली है। इस जमीन पर अर्से से कब्जा किय हुआ था, जिसे अब हटा दिया गया है।

Author