Trending Now




बीकानेर,राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सेकेंडरी, प्रवेशिका और सेकेंडरी (व्यवसायिक) परीक्षा का परीक्षा परिणाम आज सोमवार 3 बजे घोषित किया जाएगा। शिक्षा मंत्री डा.बी .डी .कल्ला जयपुर स्थित शिक्षा संकुल के कॉन्फ्रेंस हाल में यह परिणाम घोषित करेंगे। राजस्थान बोर्ड की ओर से 12वीं आर्टस्, साइंस व कॉमर्स संकाय का रिजल्ट पहले ही घोषित किया जा चुका है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि सेकेंडरी परीक्षा के लिए इस वर्ष 10,36,626 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं। इसी तरह प्रवेशिका परीक्षा के लिए 7,229 और माध्यमिक ( व्यवसायिक ) के लिए 56,215 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं । बोर्ड के ये परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट w.w.w.rajeduboard.rajasthan.gov. in पर उपलब्ध होगें।

गौरतलब है कि कोरोना के चलते 2021 में परीक्षा नहीं हो पाई। सरकार ने स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का निर्णय लिया। मार्क्स के लिए राज्य सरकार ने कमेटी का गठन किया। कमेटी के बताए फार्मूला के आधार पर स्कूलों ने अपना रिजल्ट तैयार कर बोर्ड को भेजा। इसके बाद बोर्ड ने अपना परीक्षा परिणाम घोषित किया। यह परिणाम 99.56 प्रतिशत रहा और ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल बोर्ड का रिजल्ट पिछले साल के मुकाबले कम ही रहेगा।

Author