Trending Now




बीकानेर, स्थानीय दायानन्द पब्लिक स्कूली बच्चों के जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में आरम्भिक प्रशिक्षण के बाद अभ्यास के दौर में बिसात पर मुकाबले काफी रोचक रहे। मुख्य प्रशिक्षक उम्मेद सिंह एवं राम कुमार ने बच्चों को तीन श्रेणीयों में बांट कर आपस में रांउन्ड रोबिन पद़धति से मुकाबले शुरु करवाये आज के मुकाबलों में सभी बच्चे अपनी चाले लिख रहे थे और पूरी एकाग्रता से बिसात पर मुकाबले करते दिखाई दिये। आज ए केटेगरी के पहले दौर में चक्षु हर्ष, अर्व दाधीच, कुनाल पारीक, एकलव्य गोस्वामी ने अपने मुकाबले जीत कर दूसरे दौर में प्रवेष किया। विनय अग्रवाल, वासुदेव ने भी एक अंक बनाया।

बी केटेगरी में तमन्ना छाबडा, युवराज सोलंकी, लक्ष्य चैधरी, प्रियांष, राहुल राजपाल ने अपने अपने मुकाबले जीते।

सी केटेगरी में चिनमय सोलंकी, वैभव शंकर, विराट शंकर, रोहित आचार्य, देवेष वैद, मधुर स्वामी, आदित्य आसावत, तनवी ने मुकाबले जीते ा नवदय राजपुरोहित एवं विराट शंकर में मुकाबला बराबरी पर रहा।

आज के दौर के बाद खिलाडियों की बाजियों का विष्लेषण करते हुुए अनिल बोडा ने खिलाडियों को अच्छी चाल कैसे चयन करें एवं गल्तियों पर कैसे नियंतरण रखना सिखाया। कपिल पंवार ने ओपनिंग टैप एवं खेल में काउन्टर एटैक की बारीकीयां समझााई।

आज कैम्प का निरीक्षण स्थायी लोक अदालत के चेयरमैन व न्यायाधीष श्री महेष शर्मा ने किया और उन्होंने बच्चों को मोबाईल से दूर रखने की आवष्यकता पर जोर दिया ा

कैम्प में विभिन्न स्कूलों से 60 बच्चों ने भाग लिया। कैम्प के संयोजक शैलेष गुप्ता ने बताया कि कैम्प में प्रषिक्षण एवं आपसी मुकाबलों का दौर 9 जून तक जारी रहेगा।

Author