Trending Now




बीकानेर,प्रदेश का बीकानेर जिला अपराधियों के छिपने एवं फरारी काटने का सुरक्षित पनाहगार है। प्रदेश व दूसरे राज्याें के हार्डकोर बदमाश सहित पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की भी बीकानेर जिले पर नजर रहती है। राजस्थान एवं हरियाणा-पंजाब के हार्डकोर अपराधियों ने बीकानेर को सुरक्षित इलाका मानते हुए फरारी काटने के लिए चुन रखा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई हार्डकोर प्रदेश व दूसरे राज्यों के बीकानेर में पकड़े जा चुके हैं।

जानकारी के अनुसार 29 मई को पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपियों की तलाश राजस्थान के बीकानेर व चूरू जिले के सरदारशहर में की जा रही है। पंजाब पुलिस की एक टीम बीकानेर होते हुए चूरू के सरदारशहर पहुंची है। पंजाब पुलिस के साथ चूरू की पुलिस आरोपियों को पकड़ने में लगी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पजांब की पुलिस बीकानेर आई थी लेकिन मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों की चूरू जिले में छिपे होने की सूचना पर वह वहां गई है। बीकानेर पुलिस भी अब अलर्ट मोड पर है।

बीकानेर जिले में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज, इंदिरा गांधी नहर, देशनोक करणी माता मंदिर, नाल हवाई अड्डा, आर्मी एरिया है। यह महत्त्वपूर्ण ठिकाने दुश्मन देश की खुफिया एजेंसियों के निशाने पर है। अब हार्डकोर अपराधियों ने बीकानेर में छिपने और फरानी काटने का ठिकाना बनाने लगे हैं।

प्रदेश का मुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह, 007 गैंग का अशोक बिश्नोई, अंकित गोदारा, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल को मारने की साजिश रचने वाला जरमनसिंह सहित कई हार्डकोर बीकानेर में रहे हैं। आतंकवादी जरमनसिंह ने कोलायत क्षेत्र के एक धार्मिक स्थल में कई दिनों से शरण ली थी। तब पंजाब पुलिस ने जिला पुलिस के सहयोग से दबोचा है। बीकानेर में आने वाले अपराधी ज्यादातर धार्मिक स्थलों को अपने रुकने का ठिकाना बनाते हैं। ऐसे स्थानों पर पुलिस की नजर कम पड़ती है और किसी को शक भी नहीं होता। हरियाणा-पंजाब के अपराधियों का बीकानेर स्थानीय बदमाशों से सांठ-गांठ कर वारदातों का अंजाम देने के मामले सामने आए हैं। अब शुक्रवार को रीट नकल प्रकरण का मुख्य आरोपी एवं राज्यस्तरीय अपराधी राजू ईराम भी अपने साथियों के साथ बीकानेर जिले में छिपने आया था लेकिन बीकानेर पुलिस की सजगता से पकड़ा गया।

सरदारशहर। पंजाब के चर्चित हत्याकांड मशहूर सिंगर सिद्दू मूसे वाला हत्याकांड के तार सरदारशहर से जुड़े हुए हो सकते हैं । इस मामले में पंजाब से पुलिस की एक टीम सरदारशहर आई हुई है। तहसील के गांव सवाई डेलाना में पुलिस की टीम ने एक घर में दस्तक भी दी हालाकि पुलिस वहां से खाली हाथ लौट आई हैं। इस मामले में पुलिस कुछ भी बताने से कतरा रहे है आला अधिकारी इस पूरे प्रकरण में कुछ भी नहीं बता रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिद्दू मूसेवाला हत्या कांड में प्रयोग में ली गई बोलेरो गाड़ी के तार सरदारशहर से जुड़े हुए हो सकते हैं हालांकि इस पूरे प्रकरण में अधिकारिक सूचना अभी नहीं मिल पाई है । गौरतलब है कि शुभदीप सिंह सिद्धू (28) उर्फ सिद्धू मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

पंजाब की पुलिस पहले बीकानेर के बीछवाल गई थी फिर सरदारशहर आइ थी। वे किसी गाड़ी की तस्दीक करने आये थे। मामला क्या हैं इसकी जानकारी नहीं हैं।
दीगंत आनंद, पुलिस अधीक्षक चूरू

Author