Trending Now




बीकानेर, जिले में सड़कों पर विभिन्न राजकीय और गैर राजकीय विभागों द्वारा बिजली केबल,पानी की पाइप लाइन, टेलीफोन लाइन, फाइबर केबल आदि सर्विस लाइनें बिछाने से पूर्व अब सक्षम स्तर पर स्वीकृति लेना अनिवार्य होगा।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सड़क को कट करने से पहले सक्षम स्तर पर स्वीकृति प्रदान करने के लिए एक जिला स्तरीय कमेटी गठित की है। यह कमेटी  प्राप्त आवेदनों पर निर्णय के लिए हर माह चौथे शुक्रवार को बैठक कर कार्यवाही करना सुनिश्चित करेगी।
जिला कलक्टर ने बताया कि इस समिति की बिना सक्षम स्वीकृति के सड़कों को काटने पर संबंधित विभाग के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
’ये होंगे सदस्य’
सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में नगर निगम अधीक्षण अभियंता, नगर विकास न्यास अधीक्षण अभियंता,पीएचईडी अधीक्षण अभियंता, बीकेइएसएल प्रबंधक और प्रबंधक बीएसएनएल सदस्य होंगे।
जिला कलक्टर ने बताया कि पिछले दिनों शहर की सड़कों का निरीक्षण कर जायज़ा लेने के दौरान पाया गया कि विभिन्न विभागों द्वारा बिना किसी स्वीकृति और सूचना के सड़कों को काटा गया हैं । ऐसी किसी भी घटना को भविष्य में रोकने के लिए इस कमेटी का  गठन किया गया है। बिना पूर्व स्वीकृति के सड़क कट पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
—–

Author