Trending Now




बीकानेर बीकानेर आज नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के जोनल महामंत्री कॉम मुकेश माथुर एवं कॉम अरूण गुप्ता जोनल अध्यक्ष अपने एक दिवसीय दौरे पर बीकानेर आये

कॉम मुकेश माथुर महामंत्री ने नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन बीकानेर मंडल की सूरतगढ़, हनुमानगढ़, भटिंडा, सिरसा, हिसार , सादुलपुर, चुरू, रतनगढ़, लालगढ, बीकानेर की सभी ब्रांचों की मीटिंग रेल यूनियन आफिस अलख सागर यूनियन कार्यालय मे ली।
कॉम मुकेश माथुर ने मंडल की समस्त कार्य के बारे मे मंडल सचिव कॉम प्रमोद यादव एवं कॉम शशि प्रकाश लोहान मंडल अध्यक्ष से जानकारी ली।
कॉम मुकेश माथुर को पिछले दिनों जयपुर में हुए वार्षिक अधिवेशन मे सर्वासमिति से जोनल महामंत्री चुना गया था जोनल महामंत्री कॉम मुकेश माथुर, एवं जोनल अध्यक्ष कॉम अरुण गुप्ता का ये पद ग्रहण करने के बाद पहला मंडल दौरा है।
कॉम मुकेश माथुर महामंत्री ने मीटिंग मे बताए कि सरकार कर्मचारियों की मेन पावर को कम कर कर्मचारियों के 50 प्रतिशत नॉन सेफ्टी के रिक्त पदों के आदेश को सभी जोन में अपना दबाव बना कर सरेंडर करवाना चाहती है । अगर ये लागू होता है तो केंद्रीयकृत रोजगार सूचना संख्या सी ई इन 01/ 2019 के अंतर्गत 21984 गैर सरंक्षा पदों की भर्ती प्रकिया भी इससे प्रभावित होगी इस संबंध पर पीसीपीओ जयपुर से वार्ता हुई है उंसने यूनियन ने मांग की है कि ये भर्ती प्रक्रिया इस से प्रभावित न हो। देश का युवा आज शिक्षित होने के बाद एक सरकारी नोकरी का सपना लेकर अपनी तैयारी करता है रेल मे अगर ये आदेश लागू होता है तो युवाओ का सपना सपना ही रहेगा । यूनियन इस आदेश का पुरजोर विरोध करती है।
हमारे ऑल इंडिया रेलवे मैन्स फेडरेशन दिल्ली के महामंत्री कॉम शिव गोपाल मिश्रा ने रेल प्रशासन को चेताते हुए इस के लिए पूरे देश मे 27 मई को राजस्थान सहित पूरे देश के सभी जोनल मुख्यालयों,मंडल कार्यालय एवं कारखानों, के साथ सभी जगह इसका विरोध किया। कॉम मुकेश माथुर ने कहा रेल को सरकार निजी हाथों में देने के लिए तैयार है जिस के विरोध के लिए हम सब कर्मचारियों को संगठित होकर इसका विरोध के लिए तैयार रखना होगा । रेल देश का निम्न वर्ग के लोगो का सबसे सुलभ साधन है अगर ये पूंजीपतियों के हाथ चला गया तो देश की आप जनता के साथ सभी के लिए बहुत हानिकारक होगा । जिस से प्राइवेट कंपनियों अपना मन माना किराया के साथ अन्य सुविधाओं पर लगाम लग देगी ।
कॉम अरुण गुप्ता जोनल अध्यक्ष ने कहा आने वाला हर समय एक नई चुनोती आ रही है सरकार अपने कर्मचारी विरोधी दमनकारी नीतियों को लागू कर कर्मचारियों के साथ आम जनता की सरंक्षा के साथ खेल रही है। जिस तरह 50 प्रतिशत नॉन सेफ्टी पद को सरेंडर के आदेश लागू करने में लगी है अगर ये आदेश लागू होते है तो रेल प्रशासन द्वारा इस पर सेफ्टी कर्मचारियों द्वारा काम करवाया जाएगा जिस से रेल सरंक्षा प्रभावित होगी ।
इस मीटिंग में बीकानेर मंडल के मंडल सचिव कॉम प्रमोद यादव एवं कॉम शशि प्रकाश लोहान मंडल अध्यक्ष के साथ सभी दस ब्रांचों के शाखा सचिव एवं शाखा अध्यक्ष के साथ अन्य मंडल पदाधिकारी एवं सक्रिय कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Author