Trending Now




 

भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर के विभिन्न मंडलों की मंडल कार्यसमिति बैठकों के आयोजन का क्रम जारी है।

बैठकों में संगठनात्मक गतिविधियों और पार्टी की रीति नीति पर मंथन के साथ साथ राजनीतिक और स्थानीय समस्याओं पर आधारित प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए उनका समर्थन किया गया।

मंडल कार्यसमिति बैठकों में प्रदेश भाजपा द्वारा निर्धारित अपेक्षित कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया जिसमें मंडल क्षेत्र में आने वाले प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, भाजपा जिला पदाधिकारी, जिला कार्यसमिति सदस्य, मंडल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल पदाधिकारी और मंडल कार्यसमिति सदस्य इत्यादि शामिल रहे।

भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि पार्टी संगठन की परंपरा के अनुसार राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यसमिति की बैठकों के पश्चात जिला कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया और इसी क्रम में विभिन्न मंडलों की कार्यसमिति की बैठकों का आयोजन 25 जुलाई तक सम्पन्न कर लिया जाएगा।

जिलाध्यक्ष सिंह ने बताया कि मंडल कार्यसमिति बैठकों के सुचारू संचालन के लिए मंडल प्रभारी के साथ साथ एक प्रवासी कार्यकर्ता की नियुक्ति भी की गई है।

*भाजपा गंगाशहर मंडल कार्यसमिति बैठक*

भारतीय जनता पार्टी, गंगाशहर मंडल की मंडल कार्यसमिति बैठक मंडल अध्यक्ष जेठमल नाहटा की अध्यक्षता में महेश्वरी भवन, गंगाशहर में आयोजित की गई जिसमें राजनैतिक एवं स्थानीय समस्याओं को लेकर प्रस्ताव रखे गए एवं मंडल द्वारा आयोजित की गई समस्त संगठनात्मक गतिविधियों का वृत्त रखा गया।

बैठक में गंगाशहर मंडल द्वारा आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई गई जिसके तहत राज्य सरकार के कुप्रबंधन के कारण पानी-बिजली की समस्याओं और बिजली बिलों में बेतहाशा वृद्धि को कम करने, आए दिन बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देने इत्यादि गतिविधियों पर चर्चा की गयी।

मंडल कार्यसमिति बैठक में प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ.सत्यप्रकाश आचार्य, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, मंडल अध्यक्ष जेठमल नाहटा, पूर्व मंडल अध्यक्ष गणेश जाजड़ा, मंडल महामंत्री शिखरचंद डागा, मघाराम नाई, प्रकाश मेघवाल, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन छाजेड़, मंडल पदाधिकारी, पार्षद तथा कार्यसमिति के सदस्य उपस्थित रहे।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि 25 जुलाई को सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर तक कार्यक्रम मोदी जी के “मन की बात” को अवश्य सुनें साथ ही उन्होंने पौधारोपण अभियान को निरंतर जारी रखने का भी आह्वान किया । डॉ आचार्य ने पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति तथा सेवा ही संगठन अभियान की भी विस्तृत जानकारी दी।

जिला महामंत्री मोहन सुराणा ने सभी कार्यकर्ताओं से कोरोना वैक्सीन की प्रथम और दूसरी डोज लगाने के लिए आग्रह किया और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत भारत सरकार द्वारा 80 करोड़ों लोगों को नवंबर तक निशुल्क राशन देने की जानकारी दी ।

बैठक में जनसंघ के संस्थापक सदस्य और वरिष्ठ नेता स्व. सुंदर सिंह भंडारी जन्म शताब्दी वर्ष के अंतर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए भंडारी जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर भी चर्चा की गयी।

कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री मघाराम नाई ने किया।

*भाजपा रानी बाजार मंडल कार्यसमिति बैठक*

शहर भाजपा रानी बाजार मंडल कार्यसमिति की बैठक ज्ञानोदय लाइब्रेरी, जयनारायण व्यास कॉलोनी परिसर में मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, जिला उपाध्यक्ष और मंडल प्रभारी सुषमा बिस्सा, जिला मंत्री कौशल शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

बैठक की शुरुआत भारत माता, डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि और दीप प्रज्वलन के साथ हुई।

वन्दे मातरम गायन के पश्चात कोरोना महामारी के दौरान बीकानेर जिले में असमय अपनी जान गंवाने वाले सभी कार्यकर्ताओं को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देते हुए शोक संदेश पढ़ा गया।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, मंडल प्रभारी डॉ. सुषमा बिस्सा, जिला उपाध्यक्ष मधुरिमा सिंह, जिला मंत्री कौशल शर्मा को पार्टी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया ।

मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग ने अतिथियों का स्वागत करते हुए मंडल की संगठनात्मक गतिविधियों का सम्पूर्ण वृत्त रखते हुए मंडल कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्य रूप से आयोजित कार्यक्रमों राज्य सरकार के विरूद्ध हल्ला बोल, विरोध प्रदर्शन, ज्ञापन, कोरोना काल में चलाए गए सेवा ही संगठन अभियान और मंडल संगठन संरचना से संबंधित वृत्त प्रस्तुत किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान समय में मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना की पूर्ण स्वदेशी वैक्सीन का उत्पादन और वितरण एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और देश में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को मुखर होने का आह्वान करते हुए जनहित में राज्य की नाकारा कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़कों पर संघर्ष करने का आह्वान किया।

मंडल प्रभारी डॉ. सुषमा बिस्सा ने सशक्त मंडल संगठन निर्माण के साथ साथ पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति कर कार्यकर्ताओं से पार्टी को बूथ स्तर पर अजेय और अभेद्य बनाने के लिए आह्वान किया।

बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव मंडल महामंत्री धर्मेंद्र सिंह सोलंकी ने प्रस्तुत किया जिसमें संपूर्ण राजस्थान में बढ़ रहे अपराधों, खनन माफियाओं के कारनामो, महिलाओं और दलितों पर हो रहे अत्याचार और बेरोजगारों के साथ हो रहे अन्याय से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई।साथ ही प्रस्ताव में केंद्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी भी दी गई।

प्रस्ताव का समर्थन जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने किया जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने भी सामूहिक रूप से हाथ उठाकर प्रस्ताव का समर्थन किया।

स्थानीय समस्याओं पर आधारित दूसरा प्रस्ताव मंडल महामंत्री पुखराज स्वामी द्वारा रखा गया।

बैठक का सञ्चालन सुरेशचंद्र भसीन द्वारा किया गया।

अंत में राष्ट्रगान के साथ मंडल कार्यसमिति बैठक का समापन हुआ।

मंडल कार्यसमिति बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, जिला उपाध्यक्ष और मंडल प्रभारी सुषमा बिस्सा, जिला मंत्री कौशल शर्मा, मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, मंडल महामंत्री धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी, पुखराज स्वामी, मूलचंद नायक, पार्षद संजय गुप्ता, पुनीत शर्मा, विक्रम सिंह राठौड़, ज्योति विजयवर्गीय, गौरव शर्मा, पूर्वा चांडक, रेखा पंडित, श्रवण चौहान, बाबूलाल उपाध्याय,गजेंद्र सिंह भाटी, प्रदीप महर्षि मनोज प्रजापत, अजय सांखला, रोहित भारती, घनश्याम शर्मा, दीपक गौड़, निशांत गौड़, शशि नैयर, विवेक स्वामी इत्यादि कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Author